घाटी में सेब बागान मालिक को धमका रहे आतंकी, लोड हुए सेब की खेप भी उतारी
   27-अगस्त-2019

 
 
आतंकियों ने सोमवार की देर शाम को शोपियां के वाटतो गांव में सेब बागान मालिक को धमकाते हुए सेब की खेप उतार दी और फिर धमकी दी कि सेब कहीं बाहर नहीं भेजा जाना चाहिए। आतंकवादी उस वक्त सेब बाग में पहुंचे जब सेब व्यापारी सेब की खेप को लोड कराकर दूसरी जगह भेजने की तैयारी में था।
गौरतलब हैं कि देश का स्वर्ग कहे जाने वाला कश्मीर अपने प्राकृतिक सौन्दर्य के साथ सेब के बागानों के लिए भी जाना जाता है। कश्मीर में पैदा होने वाले सेब देश के लगभग हर हिस्से में पहुंचता है। आतंकवादियों के इन हरकतों से सेब मालिकों के साथ जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था पर भी गहरा असर पड़ सकता है।
 
 
पाकिस्तान परस्त आतंकवादी लगातार घाटी का माहौल खराब करने की नाकाम कोशिश करते रहते है। लेकिन ऐसा पहला मामला है, जब आतंकवादी किसी सेब के बागीचे में जाकर सेब के व्यापार को रोकने की कोशिश कर रहे है।
 
 
हालांकि अभी तक जम्मू कश्मीर के सेब व्यापार पर कोई असर नहीं पड़ा है, व्यापार सुचारू रूप से चल रहा है।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षाबल और भारतीय सुरक्षा एजेंसी घाटी कि सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से सतर्क है। सुरक्षाबल घाटी का माहौल भड़काने कि कोशिश करने वाले आतंकियों के हर मंसूबे को लगातार नाकाम करने में सफल रहे है। इसीलिए आतंकी अब घाटी के स्थानीय लोगों को डराने-धमकाने की कोशिश कर रहे।