वाराणसी में आंतकी हमले की साजिश में लश्कर-ए-तैयबा, आंतकियों ने वाराणसी का कई बार किया दौरा
   28-अगस्त-2019

 
आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आतंकी हमला करने की साजिश रच रहा है। खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी ने बीते कुछ महीने में कई बार वाराणसी का दौरा किया है। रिपोर्ट के अनुसार लश्कर का आतंकी उमर मदनी बीते 7 मई से लेकर 11 मई तक वाराणसी के एक गेस्ट हाउस में रुका हुआ था। जहां उसके साथ नेपाली मूल का एक आतंकी भी मौजूद था। इस दौरान उमर मदनी ने वहां पर कई लोगों से मुलाकात की थी।
 
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान अपने आप को हारा हुआ महसूस कर रहा है। इसीलिए लगातार आतंकियों कि मदद कर रहा है। वहीं पाकिस्तान से मदद मिलने के बाद से लश्कर-ए-तैयबा का सरगना हाफिज सईद और जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर भारत पर आतंकी हमला करने की ताक में बैठा है। रिपोर्ट के मुताबिक मसूद अजहर का भाई रऊफ असगर भी लगातार पाकिस्तानी आर्मी के साथ मिलकर आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है।
 
बता दें कि वाराणसी पवित्र शहर होने के साथ ही नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है। नरेन्द्र मोदी वाराणसी से लगातार दूसरी बार सांसद है। ऐसे में खुफिया एजेंसी पूरी तरह से सतर्क और चौकन्नी है