कश्मीर घाटी में आतंकियों का सफाया जारी, शोपियां और सोपोर एनकाउंटर में 5 आतंकी ढेर और 2 जवान घायल
   03-अगस्त-2019

घाटी में भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच आतंकियों के सफाये का काम जारी है। आज फिर घाटी में शोपियां और सोपोर में 2 अलग-अलग एनकाउंटर हुए। जिसमें कुल 4 आतंकी मारे गये, जबकि एक आतंकी बीते दिन शुक्रवार शाम शोपियां एनकाउंटर में ही मारा गया था।
 
ताज़ा एनकाउंटर सोपोर के मालमपनपोरा और वारपोरा के पास के इलाके में हुआ। जहां सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। ये किस आतंकी संगठन से जुड़े हैं, जिनकी पहचान अभी तक नहीं हुई है। इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी घायल हुआ है। जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।
 
इससे पहले शुक्रवार सुबह से शोपियां के पांडूशन इलाके में चल रहे एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिदीन के एक और आतंकी को मार गिराया। जिसकी पहचान मंजूर भट्ट के तौर पर हुई है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा कि मंजूर भट्ट कई आतंकी अपराधों में शामिल था। इस एनकाउंटर में शनिवार सुबह एक जवान घायल हुआ था।
 
बता दें कि शोपियां ज़िले में 2 अगस्त की सुबह से ही एनकाउंटर जारी है, सुरक्षाबलों ने 2 अगस्त के एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने जैश के एक आतंकी को मार गिराया था। जिसकी पहचान जीनत-उल-इस्लाम के तौर पर हुई थी। जबकि जाट रेजीमेंट का सिपाही रामबीर इस मुठभेड सेना का एक जवान वीरगति को प्राप्त हुआ था।