J&K हाई कोर्ट परिसर सुरक्षाबलों के कब्जे में, IAF C-17 से एयरलिफ्ट किये जायेंगे अमरनाथ यात्री
   03-अगस्त-2019
 
 
आतंकी हमलों की आशंका को देखते हुए जम्मू कश्मीर प्रशासन की मांग पर इंडियन एय़रफोर्स के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी-17 अमरनाथ यात्रियों को कश्मीर घाटी से बाहर निकालने में इस्तेमाल किया जायेगा।
 
 
उधर जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट, जम्मू के परिसर को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिया है। इसके अलावा किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जम्मू के महत्वपूर्ण संस्थानों और जगहों पर रेपिड एक्शन फोर्स की तैनाती कर दी गयी है।
 
 


 
 
गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में अमरनाथ यात्रियों की तैनाती पिछले एक हफ्ते में जम्मू कश्मीर में करीब 40 हज़ार अतिरिक्त सुरक्षाबल के जवानों के तैनाती की गयी है।
 
 
अमरनाथ और मचैल माता की यात्रा के अलावा पुंछ जिले में बूढ़ा अमरनाथ धाम की यात्रा भी निलंबित कर दी गयी है। 10 दिन तक चलने वाली ये यात्रा 6 अगस्त से शुरू होने वाली थी, जिसका आयोजन विश्व हिंदू परिषद् करवाती है।
 
 
श्रीनगर के गवर्नमेंट ज्वाइंट एंड बोन हॉस्पिटल ने अपने कर्मचारियों को नोटिस जारी किया है। जिसमें तमाम कर्मचारियों से बिना बताये घर जाने और छुट्टी लगाने पर रोक लगा दी है।
 

 
 
 
एनआईटी, श्रीनगर के नॉन-रेजीडेंट छात्रों को हॉस्टल खाली करने के आदेश के बाद छात्र अपने घर की तरफ लौट रहे हैं। हालांकि श्रीनगर के डीएम ने इस आदेश को मिस-कम्यूनिकेशन करार दिया। लेकिन खबरों के मुताबिक सुबह से ही एनआईटी के बाहर 26 बसें तैनात की गयी थीं।