एनआईटी श्रीनगर, दूसरे राज्यों के छात्रों ने खाली किया हॉस्टल, प्रशासन ने कहा नहीं दिया ऐसा कोई आदेश
   03-अगस्त-2019
 
 
जम्मू कश्मीर प्रशासन ने आतंकी हमला होने की खुफिया सूचना मिलने का कारण देकर अमरनाथ यात्रा और मचैल यात्रा को निलंबित कर दिया और जल्द से जल्द घाटी खाली करने की अपील की। उसी बीच शुक्रवार की देर शाम एनआईटी श्रीनगर के तरफ से हॉस्टल खाली करने के आदेश के बाद छात्र भारी संख्या में अपने घर वापस लौटने लगे है। हालांकि कालेज प्रशासन ने बाद में ये आदेश वापस ले लिया।
 
 
लेकिन इसके बावजूद छात्र हास्टल से निकलकर अपने घर जा रहे है। प्रशासन इन छात्रों को जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डे तक जाने के लिए 26 बस तैनात की गयी हैं। एनआईटी में लगभग 800 छात्र पढ़ते , जिनमें से लगभग आधे छात्र दूसरे राज्यों के रहने वाले हैं। हॉस्टल खाली करने के आदेश के बाद छात्रों में खलबली सी मच गई है। छात्र घर जाने के लिए बस, ट्रेन और फ्लाइट की महंगी टिकटे खरीदने को मजबूर है।
 

 
 
 
हालांकि शनिवार की सुबह डिप्टी कमिश्नर शाहिद चौधरी ने कहा कि प्रशासन ने एनआईटी कॉलेज को बंद करने के लिए नहीं कहा, हमने उन्हें सावधानी बरतने के लिए कहा है। जिसके बाद शनिवार की सुबह एनआईटी प्रशासन ने वेबसाइट से वो आदेश हटा लिया है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में करीब 900 स्कूल है और वो खुले हुए है।
 
 

 
 
एनआईटी के अलावा श्रीनगर के कश्मीर गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक कॉलेज से संबंधित एक और नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके मुताबिक भी कॉलेज के हॉस्टल को अगले आदेश तक खाली करने का आदेश दिया गया है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी है।