जम्मू कश्मीर के 575 नौजवानों ने ज्वाइन की इंडियन आर्मी, श्रीनगर में पासिंग-आउट परेड़ के दौरान ली देश-सेवा की शपथ
   31-अगस्त-2019

 
श्रीनगर में जम्मू कश्मीर लाइट इंफैन्ट्री के 575 नये रिक्रूट्स ने देश पर मर-मिटने की शपथ ली। ये तमाम रिक्रूट्स जम्मू कश्मीर के अलग-अलग इलाकों से भारतीय सेना में शामिल हुए हैं। बाना सिंह परेड़ ग्राउंड में लेफ्टिनेंट जनरल अश्विनी कुमार की मौजूदगी में पासिंग आउट परेड़ आयोजित की गयी। जिसमें ट्रेनिंग पूरी होने के बाद तमाम रिक्रूट्स ने देश सेवा के कर्तव्य को निभाने की शपथ ली।
 
पासिंग आउट परेड़ के बाग श्रीनगर के नये रिक्रूट वसीम अहमद मीर ने बताया कि मैं बहुत खुश हूं, मेरे मां-बाप बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं। हमने आर्मी ट्रेनिंग में बहुत कुछ सीखा, शारीरिक और मानसिक तौर पर। मेरे पिता भी आर्मी में थे, उन्होंने देखकर ही मैने भी आर्मी ज्वाइन की।
 
 
इस मौके पर तमाम रिक्रूट्स के परिवार वाले भी पहुंचे थे। हर कोई अपने लाड़ले को इंडियन आर्मी में शामिल होते देख गौरवान्वित महसूस कर रहा था। एक रिक्रूट के पिता ने कहा- मुझे आज बेहद गर्व हो रहा है, मेरा बेटा देश सेवा करेगा। मैं भी आर्मी से रिटायर हुआ हूं, मुझे भी अपने दिन याद आ रहे हैं।
 
आपको बता दें जम्मू कश्मीर लाइट इंफैंट्री, भारतीय सेना की इंफैंट्री रेज़ीमेंट है, जिसमें 50 फीसदी रिक्रूट मुस्लिम हैं, बाकी जम्मू कश्मीर के अलग-अलग स्थानीय तबकों से आते हैं, इस इंफैंट्री का मुख्यालय श्रीनगर में है।