J&K बैंक घोटाले में महबूबा मुफ्ती पर भी कसा एंटी करप्शन ब्यूरो का शिकंजा, भेजा नोटिस
   04-अगस्त-2019
 
 
 
J&K बैंक में 1200 कर्मचारियों की भर्ती की धांधली के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की जांच का शिकंजा महबूबा मुफ्ती तक पहुंच गया है। पूर्व चेयरमैन को हटाने की कार्रवाई के बाद एसीबी ने इस भर्ती घोटाले की जांच शुरू की थी। एसीबी ने महबूबा मुफ्ती को नोटिस भेजकर पूछा कि क्या इस भर्ती प्रक्रिया में उन्होंने या उनकी सलाह पर किसी मंत्री ने तत्कालीन चेयरमैन से पसंदीदा उम्मीदवार को भर्ती कराने की सिफारिश की थी या नहीं।
 
 

 
 
दरअसल इस बाबत एसीबी ने अप्रैल महीने में जेएंडके बैंक के हेडक्वार्टर पर छापेमार कर सैंकड़ों फाइलें जब्त की थी। जांच में पता चला कि महबूबा सरकार के मंत्रियों से साथ मिलकर पूर्व चेयरमैन परवेज अहमद ने कश्मीरी छात्रों को भर्ती करवा दिया था। जबकि ज्यादा भर्ती परीक्षा में ज्यादा नंबर लाने के बावजूद भी जम्मू और लद्दाख क्षेत्र के छात्रों को भर्ती नहीं किया गया था। इस भर्ती में करोड़ों रूपये की धांधली की भी आशंका थी। इसी केस में जांच के बाद राज्य सरकार ने चेयरमैन को बर्खास्त कर नये चेयरमैन की नियुक्ति की थी।
 
 
हालांकि महबूबा मुफ्ती ने इस नोटिस को सियासत का नतीज़ा बताकर विक्टिम कार्ड खेलने की कोशिश की है। इस बाबत महबूबा ने एक ट्वीट किया है-
 
 
 
 
 
 
ये शायद पहली बार है जब पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर सीधे-सीधे किसी घोटाले में शिकंजा कसता दिखायी दे रहा है। इससे पहले हाल ही में फारूख अब्दुल्ला से भी ईडी ने चंडीगढ़ में जे एंड के क्रिकेट एसोसिएशन के 100 करोड़ से ज्यादा के फंड के घोटाले में पूछताछ की थी।