टेरर फंडिंग मामले में इंजीनियर रशीद से NIA की पूछताछ, शाह फैसल के राजनीतिक साथी हैं रशीद
   04-अगस्त-2019
 
 
कश्मीर घाटी में आतंकवाद फैलाने के लिए टेरर फंडिंग मामले में नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी आज पूर्व विधायक इंजीनियर रशीद से पूछताछ कर रही है। रशीद से पूछताछ एनआईए दूसरी बार कर रही है, इससे पहले भी रशीद से 2017 में पूछताछ की गयी है। पूछताछ में रशीद से कुछ संपत्तियों और मनी ट्रांज़ेक्शन्स का ब्यौरा मांगा गया है। दरअसल इंजीनियर रशीद का नाम टेरर फंडिंग के मुख्य आरोपी और कश्मीरी बिजनेसमैन जहूर अहमद वताली की पूछताछ में दोबारा सामने आया था।
 
 
 
हाल ही में ईडी ने वताली की 8 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी। जिसको मार्च के पहले हफ्ते में एनआईए ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इसके जरिये में एनआईए ने कश्मीर घाटी में टेरर नेटवर्क और मनी लॉन्ड्रिंग के पूरे नेटवर्क का खुलासा किया था। बताया जा रहा है कि इंजीनियर रशीद का नाम भी इसी वताली से पूछताछ में सामने आया था।
 
 

इंजीनियर रशीद लंगेट विधानसभा के निवर्तमान विधायक हैं, जिसने हाल ही में नये नेता बने शाह फैसल की पार्टी से हाथ मिलाकर नया ग्रुप बनाया था। रशीद ने शाह फैसल के समर्थन से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बारामूला सीट से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। जिसमें वो तीसरे नंबर पर रहे थे। आने वाले विधानसभा चुनावों में भी शाह फैसल और रशीद साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरने वाले हैं।