J&K मामले पर यूएई ने किया भारत का समर्थन, कहा- ये भारत का अंदरूनी मामला
   06-अगस्त-2019
 
 
 
जम्मू कश्मीर से संबंधित अनुच्छेद 370 संशोधित करने और राज्य के पुनर्गठन के बाद पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय कैंपेन शुरू करने की घोषणा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी पार्टियालमेंट के ज्वाइंट सेशन ने कहा कि वो पूरी दुनिया में भारत के खिलाफ कैंपेन शुरू करेंगे। पश्चिमी देशों में यूएन में इस मुद्दे पर भारत का विरोध करेंगे।
 
 
 
लेकिन पाकिस्तान का प्रोपगैंडा यहां भी एक्सपोज़ होता दिखाई दे रहा है, इस्लामिक देश यूएई ने जम्मू कश्मीर के मामले में भारत का समर्थन किया है। भारत में यूएई के एंबेसडर डॉ अहमद अल बन्ना ने कहा कि "हम जम्मू कश्मीर राज्य से संबंधित आर्टिकल 370 और पुनर्गठन को लेकर नज़र बनाये हुए हैं। हमें पता है कि राज्य का पुनर्गठन कर लद्दाख और जम्मू कश्मीर के नाम से दो यूनियन टेरिटरी बनाया जा रहा है। जहां तक मेरी समझ है राज्यों का पुनर्गठन भारत के इतिहास में कोई नहीं घटना नहीं है। ये क्षेत्रीय समस्याओं को कम करने और कार्यदक्षता बेहतर करने के लिए किया गया है। तो मुझे लगता है जम्मू कश्मीर से जुड़ा ये नया फैसला भारतीय संविधान का अंदरूनी मामला है।"
 
 
 
गल्फ न्यूज में प्रकाशित खबर के मुताबिक यूएई एंबेसडर ने आगे कहा कि- "हमें लगता है कि भारत सरकार के इस फैसले से जम्मू कश्मीर और लद्दाख में सामाजिक, आर्थिक और कल्याण में बेहतरी आयेगी।"
 
 
ऊधर यूएस स्टेट डिपार्टमेंट ने सोमवार को कहा था कि जम्मू कश्मीर के संबंध में हो रहे बदलावों पर नज़र बनाये हुए हैं।