कश्मीर में इस्तेमाल के लिए हाफिज़ सईद रिहा, #370 हटाने पर पाकिस्तानी आर्मी ने दी थी कश्मीर में किसी भी हद तक जाने की धमकी
   07-अगस्त-2019
 
 
 
 
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुजरांवाला कोर्ट ने जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज़ सईद को रिहा कर दिया है। हाफिज़ सईद को इमरान खान के यूएस दौरे से पहले 17 जुलाई को टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद हाफिज सईद को कोर्ट ने ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया था।
 
 
जिसके बाद आज जब काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट की टीम ने स्पेशल एंटी टेररिज़्म कोर्ट में चालान सबमिट किया, तो वो इतना कमज़ोर था कि कोर्ट ने हाफिज़ सईद को रिहा कर दिया।
 
 
 
कश्मीर में आतंक फैलाने में इस्तेमाल की साजिश
 
 
दरअसल मंगलवार को भारतीय संसद ने आर्टिकल 370 को हटा दिया तो पाकिस्तान पूरी तरह बौखलाया हुआ है। मंगलवार को पाकिस्तानी पार्लियामेंट का ज्वाइंट सेशन भी हुआ था। जिसमें पीएम इमरान खान ने भारत के इस फैसले के खिलाफ किसी भी हद तक जाने की बात कही थी। इसके बाद पाकिस्तानी आर्मी के आईएसपीआर ने भी कश्मीर के मामले में किसी भी हद जाने की धमकी दी थी।
 
 
 
 
 
दरअसल पाकिस्तान सीधी जंग की हैसियत में फिलहाल नहीं है, लिहाजा आईएसआई और आर्मी ने कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने के लिए खुलेआम समर्थन देने का फैसला लिया है। इसके लिए पाकिस्तान को अब हाफिज़ सईद और दूसरे आतंकियों की ज़रूरत है। लिहाज़ा हाफिज़ सईद को जेल से रिहा कर दिया गया है। ताकि हाफिज सईद पाकिस्तान में मुजाहिदों की नयी फौज़ खड़ी कर सकें। जिसको पाकिस्तान बाद में कश्मीर में घुसपैठ करा आतंकी हमले कर सकें।
 
 
 
 
इसके लिए पाकिस्तान में हाफिज सईद को फिर से हीरो की तरह पेश करने का प्रोपगैंड़ा शुरू हो चुका है।