कठुआ कॉलेज में शान से लहराया तिरंगा, छात्रों ने मनाया जश्न
   09-अगस्त-2019

 
 
जम्मू कश्मीर में शुक्रवार को जनजीवन सामान्य होने लगा है। जम्मू क्षेत्र में सांबा और कठुआ समेत ज्यादातर इलाकों में स्कूल और कॉलेज खुल गये। जहां आर्टिकल 370 हटाने के बाद जश्न का माहौल दिखायी दे रहा है। कठुआ के गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में छात्रों ने बिल्डिंग के गेट पर तिरंगा लहराकर अपने जज्बात का इजहार किया।
 
इन छात्रों ने कहा कि पूरे समाज में खुशी की लहर है। आज प्रांत के लोग काफी खुश है, हमने आज जो ये झंडा लगाया है, इसी खुशी में लगाया है कि आज धारा 370 हटी है औऱ 35ए हटी है। जिसके वजह से पूरे देश में एक ध्वज है।

 
 
एक अन्य छात्र के मुताबिक- “आज हमें वाकई खुशी है, कि रियासत का झंडा हटाकर आज इस देश का झंडा हमने फहराया है। 370 का टूटना एक स्वर्णिम भविष्य का उजागर है, आने वाला दौर जम्मू कश्मीर के दौर में स्वर्ण अक्षरों में लिखा गया। रोजगार के नये अवसर आयेंगे, नयी-नयी फैंक्ट्रियां आयेंगी और सबसे बड़ी बात जो कश्मीरी राज, जिसने जम्मू के लोगों को दबाकर रखा। जिससे केंद्र सरकार भी फैसले नहीं ले पाती थी। लेकिन अब केंद्र शासित प्रदेश बनाने पर केंद्र भी फैसले ले पायेगा औऱ एक राष्ट्रवादी विचारधारा आगे बढ़ेगी।