NSA अजीत डोभाल ने की गवर्नर सत्यपाल मलिक से मुलाकात, ईद पर लोगों को ज़रूरी सामान उपलब्ध कराने की पूरी तैयारी
   09-अगस्त-2019

 
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से श्रीनगर में मुलाकात की। उन्होंने जम्मू कश्मीर के हालात पर चर्चा करते हुए उन्हें बताया कि अभी तक की स्थिति संतोषजनक है। इस दौरान राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी उनसे राज्य में ईद-उल-अजहा त्यौहार को लेकर हुए प्रबंधों के बारे में चर्चा की। राज्यपाल ने ईद की तैयारियों से जुड़े सामान की उपलब्धता को लेकर
 
शुक्रवार को दिन में श्रीनगर में सुरक्षा के कड़े इंतजामों में घंटो ढील दी गयी। स्थानीय लोग दोपहर की नमाज के लिए मस्जिदों में उमड़े। अभी तक किसी भी क्षेत्र से हिंसा की सूचना नहीं मिली है।
 
 
अजीत डोभाल अनुच्छेद 370 खत्म होने और जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल पास होने के अगले दिन बुधवार से ही जम्मू कश्मीर के दौरे पर है। जहां पर वो अलग-अलग क्षेत्र के स्थानीय लोगों से मिलकर उनकी समस्या जान रहे है। बीते बुधवार को अजीत डोभाल ने शोपियां में स्थानीय लोगों से मुलाकात की थी।
  
 
वहीं गुरुवार को उन्होंने श्रीनगर के संवेदनशील डाउनटॉउन क्षेत्र का दौरा किया। 2 घंटे तक उन्होंने स्थानीय लोगों और सुरक्षाबलों से मुलाकात कर वहां की स्थिति के बारे में जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान सीआरपीएफ के जवानों के साथ दोपहर का खाना भी खाया था।