इमरान खान की पार्टी पीटीआई के पूर्व सिख एमएलए ने मांगी इंडिया में शरण, कहा- पाकिस्तान में सिख-हिंदू सुरक्षित नहीं
    10-सितंबर-2019

 
पाकिस्तान में हिंदू और सिख किस कदर बदतर हालात में जीने को मजबूर हैं। इसकी तस्दीक की है पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी पीटीआई के नेता और पूर्व एमएलए बलदेव सिंह ने। जोकि फिलहाल भारत में हैं और यहां रहने के राजनीतिक शरण मांग रहे हैं। मीडिया से बात करते हुए बलदेव सिंह ने बताया कि “पाकिस्तानी में हिंदू और सिखों को टॉर्चर किया जा रहा है।”
 
“ना सिर्फ माइनोरिटी, वहां मुस्लिम भी सेफ नहीं हैं। हम पाकिस्तान में भारी दिक्कतें झेल रहे हैं। मैं भारत सरकार से शरण देने की गुजारिश करता हूं मैं वापिस नहीं जाऊंगा।”
 
बलदेव सिंह खैबर पख्तूनख्वां प्रांत में बारीकोट से पीटीआई के टिकट पर एमएलए रह चुके हैं। 2016 में केपीके में एक सीटिंग एमएलए की हत्या कर दी गयी थी। जिसका इल्जाम बलदेव पर लगाया गया था, किसी तरह बलदेव इस आरोप से बरी हुआ लेकिन बलदेव के खिलाफ साजिशें जारी रही।
 
बलदेव की शादी लुधियाना में भावना सेठी से हुई है, जोकि मार्च महीने में अपने बच्चों के साथ पहले ही लुधियाना वापिस शिफ्ट हो चुकी हैं। अब बलदेव सिंह का कहना है कि भारत सरकार को पैकेज अनाउंस करना चाहिए जो सिख और हिंदू फैमिली पाकिस्तान में रह रही हैं, वो इंडिया आ सकें। मैं मोदी साहब से कहना चाहता हूं वो उनके लिए कुछ करें, वो वहां सताये जा रहे हैं।
 
पाकिस्तान में हिंदू और सिख बच्चियों के जबरन धर्म परिवर्तन और शादी पर बलदेव सिंह ने कहा कि वहां हिंदू, सिख और क्रिश्चियन बच्चियों को जबरन मुस्लिम बनाया जा रहा है, उनकी शादियां की जा रही है। ननकाना साहिब में सिख बच्ची की ऐसे ही जिंदगी बर्बाद कर दी।