सिंध, पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के खिलाफ दंगे, हिंदू स्कूल प्रिंसिपल पर ब्लासफेमी का आरोप लगा तोड़े मंदिर, धर्मशाला, स्कूल और घरों पर भी हमला
   15-सितंबर-2019
 
 
 
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में अल्पसंख्यक हिंदूओं के खिलाफ एक फिर कट्टरपंथी मुस्लिम संगठनों ने साजिश कर हमले शुरू कर दिये। शनिवार और रविवार को घोटकी शहर में मुस्लिम कट्टरपंथियों की भीड़ ने हिंदू बहुल इलाके में घुसकर मंदिर-धर्मशाला और स्कूल में तोड़फोड़ की और हिंदू आबादी को मारा-पीटा। इसके बाद से ही हिंदू आबादी अपने घरों में बंद और बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। रात में भी भीड़ ने बाज़ार में हिंदूओं की गाड़ियों को सड़क पर लाकर आग के हवाले कर दिया।
 
 
 
 
 
दरअसल शनिवार को एक स्कूल के हिंदू प्रिंसिपल नूतन लाल पर एक छात्र ने आरोप लगाया कि उन्होंने पैगंबर मुहम्मद के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल किया। जिसके बाद एक घंटे में ही स्कूल में बरचंडी शरीफ चिश्ती के मियां मिठ्ठू के मुस्लिम फॉलोवर्स की एक भीड़ इलाके में जमा हो गयी। जिसको मियां मिठ्ठू के बेटे असलम मिठ्ठू लीड कर रहे थे। भीड़ ने हिंदू इलाके में घुसकर पहले स्कूल में तोड़फोड़ की। फिर आसपास के हिंदू मंदिरों, धर्मशालाओं में जमकर तोड़फोड़ की और मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया। इसके बाद लोकल पुलिस की मौजूदगी में उन्मादी भीड़ बाज़ार में हिंदूओं की प्रॉपर्टी लूटी और जमकर तोड़-फोड़ की।
 
 
 
 
 
 
 
 ब्लासफेमी का आरोप लगाने वाले स्टूडेंट के साथ मियां मिठ्ठू का बेटा असलम
 
 
 
 
स्कूल प्रिंसिपल नूतन दास
 
 
 
 
आपको बता दें कि बरचंडी शरीफ चिश्ती के मियां मिठ्ठू पहले से ही हिंदू बच्चियों को जबरन अगवा कर मुस्लिम धर्म परिवर्तन कराने के लिए कुख्यात हैं। हिंदूओं का आरोप है कि उसी की शह पर प्रिंसिपल पर आरोप लगाकर ये दंगे करवाये गये हैं। पुलिस ने कथित आरोप नूतन दास को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन घोटकी में माहौल अभी भी संवेदनशील बना हुआ है।