ट्रंप के सामने मोदी ने पाकिस्तान को दी सीधी चेतावनी, कहा- "होनी चाहिए आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई"
   23-सितंबर-2019
 
 
 
ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में 50 हज़ार से ज्यादा प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पाकिस्तान को सीधी चेतावनी दी। अग्रिम पंक्ति में पीएम मोदी का भाषण सुन रहे प्रेज़िडेंट ट्रंप के सामने पीएम मोदी ने कहा कि- "अमेरिका में 9-11 हो या मुंबई में 26-11 हो...उसके साजिशकर्ता कहां पाये जाते हैं। साथियों, अब समय आ गया है कि आतंकवाद के खिलाफ और आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए। मैं यहां पर जोर देकर कहना चाहूंगा कि इस लड़ाई में प्रेसिडेंट ट्रंप पूरी मजबूती के साथ आतंक के खिलाफ खड़े हुए हैं।"
 
 
 
 
 
इससे पहले पीएम मोदी ने एनआरजी स्टेडियम से विश्व को सीधा संदेश देते हुए आर्टिकल 370 का जिक्र किया और बेहिचक खुले स्वरों में कहा कि- "ये विषय है आर्टिकल 370 का, आर्टिकल 370 ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास से और समान अधिकारों से वंचित रखा था। इसका लाभ आतंकवाद और अलगावादी ताकतें उठा रही थी। जो अधिकार बाकी राज्यों को हैं, अब वो अधिकार जम्मू कश्मीर को भी मिल गये हैं।"
 
 
 
 
 
पीएम मोदी ने स्टेडियम में मौजूद प्रवासी भारतीयों को आर्टिकल 370 हटाने के लिए तमाम सांसदों को खड़े होकर धन्यवाद देने को कहा। इस बीच पूरा स्टेडियम मोदी-मोदी की ध्वनि से गूंजता रहा। देखिए एनआरजी स्टेडियम की कुछ तस्वीरें-