J&K: सेना में भर्ती के लिए उमड़े 29 हज़ार अभ्यर्थी, 'भारत माता की जय' नारे से गूँजा रिक्रूटमेंट ग्राउंड
   03-सितंबर-2019

 
 
जम्मू-कश्मीर के रियासी जिला के तलवाड़ा एसटीसी ट्रेनिंग सेंटर में आयोजित सेना भर्ती में पहले दिन मंगलवार को सैकड़ों युवा भर्ती के लिए पहुंचे। भर्ती के लिए आए युवाओं में जोश और उत्साह देखने को मिला। भारतीय सेना की तरफ से सेना भर्ती का ये आयोजन 3 से 9 सितंबर तक किया जा रहा, जिसमें जिला रियासी के साथ-साथ पुंछ, राजोरी, उधमपुर, डोडा, किश्तवाड़, रामबन जिला के भी युवा शामिल हो रहे हैं। भर्ती के लिए करीब 29 हजार युवाओं ने नामांकन किया है, जिन्हें अलग-अलग दिन बुलाया जाएगा।
 
 
भर्ती के लिए आए इन युवाओं को देखकर कहा जा सकता है कि जम्मू-कश्मीर अब विकास की ओर अग्रसर है। एक तरफ जहां कुछ लोग अपने फायदे के लिए कश्मीर का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे , वहीं दूसरी तरफ घाटी के ये युवा देश के लिए कुछ कर दिखाने के जज्बे के साथ सेना की भर्ती में बढ़चढ़ के हिस्सा ले रहे है। ये युवा कश्मीर घाटी के साथ पूरे देश को संदेश दे रहे है कि जम्मू-कश्मीर बदल रहा और अब विकास चाहता है। भर्ती के लिए आए युवाओं ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वो देश कि रक्षा करना चाहते है।
 
 
युवाओं ने लगाए भारत माता की जय के नारे
 
 
पहले दिन भर्ती के लिए पहुंचे सैकड़ों युवाओं में जोश और उत्साह देखने को मिला। भर्ती के लिए आए युवाओं ने पूरे जोश के साथ “भारत माता की जय” के नारे लगाए।
 
 
युवाओं ने कहा सेना का काम सबसे अच्छा काम
 
भर्ती के लिए आए एक उम्मीदवार ने कहा कि देश की सेवा करना उनका जुनून है। उसी उम्मीदवार ने कहा कि सेना की नौकरी सबसे अच्छी नौकरी है, जैसे मैं माता-पिता की रक्षा करता वैसे ही देश की रक्षा करना चाहता हूं ।
 
 
एक दूसरे उम्मीदवार ने कहा कि हम सेना में भर्ती होने के लिए आए है और चाहते है कि पत्थरबाजों में डर हो जाएंगे कि हम जम्मू-कश्मीर के युवा भी देश के लिए कुछ करना चाहते है।उम्मीदवार ने कहा जम्मू-कश्मीर के लोग किसी से कम नहीं है।
 
 
 
 
सेना के एक अधिकारी ने कहा कि युवाओं के लिए यह सुनहरा अवसर है कि वो देश की सेवा कर सके। अधिकारी ने कहा कि आप देख सकते है इन युवाओं में कितना उत्साह और जोश है।उन्होंने बताया कि भारतीय सेना इस साल दो बार सेना भर्ती का आयोजन करेंगी। दूसरा आयोजन सांबा जिले में किया जाएगा।