श्रीनगर, पत्थरबाजों द्वारा घायल युवक की मौत, आतंकी हमलों और पत्थरबाज़ी ने ली 5वीं जान
    04-सितंबर-2019

 
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में प्रदर्शन के दौरान पिछले महीने घायल हुए असरार अहमद खान की बुधवार की सुबह अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। बता दें कि बीते 6 अगस्त को श्रीनगर के सौरा क्षेत्र में अनुच्छेद 370 हटने और पुनर्गठन बिल पास होने के खिलाफ कुछ लोग प्रदर्शन कर थे और पत्थरबाजी कर रहे थे, उसी दौरान असरार अहमद नामक युवक को गंभीर चोट लग गई थी। जिसके बाद उसे श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया गया था, जहां करीब एक महीने तक इलाज होने के बाद बुधवार की तड़के उसकी मौत हो गई।
 
 
बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद आतंकी और पत्थरबाजी की घटनाओं में ये 5 वीं मौत है। इससे पहले भी आतंकियों और पत्थरबाजों ने 4 लोगों की हत्या की है। अभी हाल ही में आतंकियों ने श्रीनगर के दुकानदार गुलाम मोहम्मद की गोली मार के हत्या कर दी थी। उस से पहले अनंतनाग में कश्मीरी ट्रक चालक नूर मोहम्मद के ऊपर भी पत्थरबाजी की थी, जिसके बाद नूर मोहम्मद की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई थी।



 
भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बीते 1 महीने में आतंकी और पत्थराबाजी की घटनाओं में ये 5 वीं मौत है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों की जाने आतंकियों, पत्थरबाजों और पाकिस्तानी कठपुतलियों ने ली है। ढिल्लों ने कहा कि प्रतिदिन पाकिस्तान की तरफ घुसपैठ का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन भारतीय सेना उनके प्रयासों को सफल नहीं होने दे रही है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी घुसपैठियों का अभी तक एक भी प्रयास सफल नहीं हुआ है। कुछ घुसपैठियों को निकाल दिया जा रहा और कुछ घुसपैठ वापस पाकिस्तानी सेना के पास लौट जा रहे , जहां से वो आए थे।
 
पूरे जम्मू-कश्मीर का माहौल सामान्य बना हुआ है। लेकिन सुरक्षाबलों ने स्थानीय लोगों की सुरक्षा के लिए एहतियातन श्रीनगर के आस-पास क्षेत्रों में प्रतिबंध लगा दिया है