पाकिस्तान ने एलओसी पर तैनात किए 2 हजार सैनिक, भारतीय सेना की पैनी नज़र
   05-सितंबर-2019

 
भारत द्वारा पीओजेके पर हमले की आशंका से घबराये पाकिस्तान ने हजारों सैनिकों को वेस्टर्न बॉर्डर से हटाकर पीओजेके में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के करीब बाग़ और कोटली सेक्टर में तैनात किया है। भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना की ये कंपनियां एलओसी से करीब 30 किलोमीटर दूरी पर पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर में तैनात की गयी हैं।
 
इस घटनाक्रम भारतीय सेना और सुरक्षा एजेंसी पूरी तरह से चौकन्नी है और पाकिस्तानी सेना की हरकतों को करीब से नज़र रखी जा रही है।
 
हाल ही में खबर आयी थी कि पाकिस्तान ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों आतंकियों को भी एलओसी के पार बने आतंकि ठिकानों में फिर से आबाद कर दिया है। जिनको पाकिस्तान कश्मीर में घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटा है। फिहहाल भारी संख्या में स्थानीय युवाओं की भर्ती करके उन्हें आतंकी ट्रेनिंग दी जा रही है।
 
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने के बाद से पाकिस्तान एलओसी पर 100 से अधिक एसएसजी कमांडो पहले ही तैनात कर चुका है। इसके साथ ही कश्मीर में हिंसा फैलाने के मकसद से आतंकियों के घुसपैठ कराने लगातार कोशिश कर रहा है। इसके साथ ही पाकिस्तानी सेना ने गुजरात के सामने भी स्पेशल फोर्स को तैनात किया है और साथ ही पाकिस्तानी एजेंसियां भी भारतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अफगान आतंकवादियों की भर्ती कर रही है।
 
वहीं भारतीय सेना ने संघर्ष विराम उल्लघंन कर रहे 10 पाकिस्तानी एसएसजी कमांडो को भी मार गिराया था और लगातार पाकिस्तानी घुसपैठियों और आतंकियों के नापाक हरकतों को रोक रहा है। साथ ही भारतीय सेना और सुरक्षा एजेंसी 24 घंटे पाकिस्तानी सेना की हर गतिविधियों पर पैनी नजर रख रहे है।
 
बता दें कि भारतीय सेना बीते दिनों लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को पकड़ा था। पकड़े गए आतंकियों ने खुलासा किया था कि पाकिस्तानी सेना बार्डर पार कराकर उन्हें भारत में हमला करन के मकसद से भेजता है। आतंकियों कि बातों से ये साफ है कि पाकिस्तानी सेना और सरकार हमेशा से आतंकियों को अपने देश में पनाह देता आया है और भारत में आतंकी हमला करने के लिए उकसाता है।