जम्मू के बिल्डर माफिया पर एंटी-करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई शुरू, सरकारी ज़मीन पर कब्ज़ा कर बनाये आलीशान प्राइवेट फ्लैट्स, गरीबों के लिए आरक्षित फ्लैट्स भी मालदार खरीदारों को बेचे
    06-सितंबर-2019
 
 
जम्मू कश्मीर में एंटी करप्शन ब्यूरो रोज़ाना करप्शन में डूबे बड़े सियारों का पर्दाफाश कर रही है। ताज़ा मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने दुबई स्थित रियल स्टेट कंपनी के बड़े प्रोजेक्ट में सरकारी जमीन पर अवैध कब्ज़ा करने के मामले में केस दर्ज कर लिया है। मामला जम्मू के सुंजवान, भटिंडी में बनाये जा रहे सफा वैली प्रोजेक्ट से जुड़ा है। एंटी करप्शन ब्यूरों के मुताबिक बिल्डिंग प्रोजेक्ट में सरकारी ज़मीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण किया जा रहा था। बल्कि ईडब्ल्यूएस कोटे यानि इकॉनोमिकली वीकर सेक्शन के लिए चिन्हिंत फ्लैट्स को भी दूसरे लोगों बेचा जा रहा था।
 
एंटी करप्शन ब्यूरो के मुताबिक एक शिकायत में ये आरोप लगाये गये थे कि सफा वैली प्रोजेक्ट में फ्लैट्स बनाने के लिए गुज्जर कॉलोनी बाईपास के पास जेडीए कॉलोनी पार्क की ज़मीन पर अवैध कब्जा किया गया है। बिल्डर ने सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर सरकारी ज़मीन पर अवैध निर्माण भी शुरू कर रखा है।
 
एसीबी के मुताबिक शुरूआती जांच में पता चला है कि न सिर्फ ज़मीन पर कब्जा किया गया है बल्कि बिल्डर ने इकोनोमिकल वीकर सेक्शन के लिए आरक्षित फ्लैट भी मालदार खरीदारों को बेच दिये हैं।
 
आपको बता दें कि सफा वैली प्रोजेक्ट को दुबई की बिल्डर कंपनी 8 बाउंड्रीज़ बिल्डर प्राइवेट लिमिटेड बना रही है। बहरहाल तमाम आरोपों के बाद एसीबी ने मामले की जांच शुरू कर दी है।