आतंकियों ने फ्रूट डीलर के घर में घुसकर किया जानलेवा हमला, 2 साल की मासूम समेत 4 कश्मीरी घायल
    07-सितंबर-2019

 
 
 
कश्मीर घाटी में आतंकियों ने एक बार फिर एक फ्रूट डीलर के परिवार पर जानलेवा हमला किया, जिसने आतंकियों की धमकियों को दरकिनार कर फ्रूट मंडी में काम जारी रखा था। बीती रात सोपोर में डेंजरपोरा इलाके में आतंकी फ्रूट डीलर हमीदुल्लाह राठर के घर में जबरन घुसे और गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में फ्रूट डीलर के बेटे मोहम्मद इरशाद समेत 4 सदस्य घायल हो गये। इनमें 2 साल की बच्ची अस्मा जान भी शामिल है। आतंकियों ने मासूम अस्मा पर भी गोलियों से हमला किया। हमला कर आतंकी फरार हो गये, इसके बाद स्थानीय लोगों ने चारों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। यहां 3 की हालत फिलहाल स्थिर बतायी जा रही है, जबकि मासूम उज्मा को एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स में शिफ्ट किया गया है।
 
 
 
इस बीच सुरक्षा एजेंसियों ने घटना के तुरंत बाद से ही आतंकियों की छानबीन के लिए सर्च अभियान छेड़ रखा है। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक आतंकी लगातार बाज़ार में दुकानें खोलने वाले ट्रेडर्स और डीलर्स को धमकियां दे रहे हैं। ताकि कश्मीर घाटी में बंद का माहौल बना रहे हैं, जिसका फायदा उठाकर एंटी इंडिया मीडिया फेक रिपोर्टिंग कर सकें।
 
 
हालांकि सच ये हैं कि कुछ इलाकों में मोबाइल नेटवर्क की पाबंदी के अलावा घाटी में किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है। इसके बावाजूद भी इंटरनेशनल मीडिया और देश में सरकार विरोधी ताकतें अफवाह फैलाने में लगी हैं कि कश्मीर घाटी में एक महीना बीत जाने के बावजूद भी पाबंदिय़ां बरकरार है। जबकि इसके विपरीत आतंकी और अलगाववादी संगठन घाटी में बंद का माहौल बनाये रखने के लिए लगातार आम कश्मीरियों को धमकियां दे रहे हैं।