श्रीलंका क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से किया इंकार, 10 साल बाद पाकिस्तान में खेली जानी थी ODI और T20 सीरिज़
    08-सितंबर-2019
 
 
 
श्रीलंका क्रिकेट टीम के वनडे कप्तान दिमुथ करूणानरत्ने और टी-20 कप्तान लसिथा मलिंगा समेत ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों ने इस महीने के अंत में शुरू होने वाले पाकिस्तान दौरे पर जाने से साफ इंकार कर दिया है। आतंकी हमलों की आशँका के चलते ही इन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से साफ मना कर क्रिकेट बोर्ड को अवगत करा दिया है। पाकिस्तान के लिए ये एक बड़ा झटका साबित होगा, क्योंकि पाकिस्तान इस दौरे के साथ फिर से देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरूआत करने वाला था। श्रीलंकन स्पोर्ट्स मिनिस्टर हरिन फर्नाँडो ने बताया कि इन खिलाड़ियों के घर वाले पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंतित हैं। इन सीनियर खिलाड़ियों में पूर्व कप्तान एंजेलो मथ्यूज़ भी शामिल है।
 
 
 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की लगातार मिन्नतों के बाद श्रीलंका 27 सितंबर से कराची नेशनल स्टेडियम 3 वनडे मैच और फिर लाहौर गद्दाफी स्टेडियम में 3 टी-20 मैच खेलने वाली है। पाकिस्तान इस सीरिज़ को एक बड़ी कूटनीतिक कामयाबी के तौर पर पेश कर रहा था।
 
 
 
आपको याद होगा मार्च 2009 में पाकिस्तान टेस्ट सीरिज़ खेलने पहुंची श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। जिसमें श्रीलंका की टीम बाल-बाल बची थी। इसके बाद से ही पाकिस्तान में कोई इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है। श्रीलंका के इस दौरे बाद पाकिस्तान को फिर से अपनी इमेज बनाने को मदद मिल रही थी। लेकिन श्रीलंका के सीनियर खिलाड़ियों ने इस दौरे पर जाने से साफ इंकार कर साफ संकेत दिया है कि पाकिस्तान की इमेज दुनिया में लगातार बदतर ही बनी हुई है।