सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के 8 आतंकी गिरफ्तार, सेब व्यापारी पर हमला करने और दुकानें-बाज़ार न खोलने के लिए ट्रेडर्स को धमकी देने में थे शामिल
   09-सितंबर-2019

 
कश्मीर में जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी को अंजाम दिया है। सोपोर में पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के 8 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। जोकि सोपोर में शुक्रवार को सेब व्यापारी के घर पर हमला करने में शामिल थे, ये आतंकी सोपोर में दुकानें, फल-मंडी न खोलने के लिए ट्रेडर्स को धमकी दे रहे थे। इन आतंकियों की धमकियों के बावजूद सोपोर में फ्रूट ट्रेडर हमीदुल्ला राठर ने बिजनेस जारी रखा तो उनके घर पर हमला कर 4 सदस्यों को घायल कर दिया था। जिसमें ढाई साल की मासूम बच्ची अस्मा भी थीं।
 
इसके वारदात के बाद सोपोर में डर का माहौल था। लेकिन सिक्योरिटी एजेंसीज़ ने जाल बिछाकर लश्कर-ए-तैयबा नेटवर्क के 8 आतंकियो को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर इस आतंकियो से पूछताछ शुरू कर दी है।
 
दरअसल अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाये जाने के बाद से कश्मीर घाटी में माहौल सामान्य बना हुआ है। लोग अपने काम पर लौट रहे हैं, जिससे आतंकी हताश है, वो घाटी में डर का माहौल बनाये रखने के लिए लगातार ट्रेडर्स को धमकियां दे रहे हैं। इसके लिए आतंकियों ने श्रीनगर और साउथ कश्मीर के कई इलाकों में धमकी भरे पोस्टर भी चिपकायें हैं। जिसमें लोगों दुकानें न खोलने और ऑफिस न जाने के अलावा पूरी तरह बंद करने की धमकी दी है।