"जम्मू कश्मीर में हालात एकदम सामान्य, मौजूदा हालात से खुश हैं लोकल कश्मीरी"- जम्मू कश्मीर का दौरा करने के बाद वियतनाम के राजदूत का बयान
   10-जनवरी-2020

vietnam_1  H x
 
जम्मू-कश्मीर में हालात एकदम सामान्य है और घाटी की मौजूदा स्थिति से स्थानीय नागरिक खुश है। जम्मू-कश्मीर की स्थिति का दौरा करने गये वियतनाम के राजनयिक फाम सान्ह चाउ ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में यह बात कही। बता दें कि विदेशी राजनयिकों का प्रतिनिधिमंडल अपनी दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर गुरुवार को श्रीनगर पहुंचा था, फाम सान्ह चाउ भी उसी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा है।
 
 
 
फाम सान्ह चाउ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों के दैनिक जीवन में सामान्य स्थिति देख रहा हूं, जो एक बहुत ही सकारात्मक संकेत है। उन्होंने बताया कि हमने स्थानीय नागरिकों के विभिन्न समूहों के साथ बातचीत की है और यह महसूस किया कि वह सभी लोग मौजूदा स्थिति से बहुत खुश हैं।
 
 
 
 
उन्होंने कहा कि हम तथ्य खोजने वाले प्रतिनिधिमंडल नहीं हैं और ना ही अंतरराष्ट्रीय अदालत के न्यायाधीश है।  हम  यहां आकर सिर्फ जम्मू-कश्मीर की स्थिति का निरीक्षण किये है और खुद से उसका आकलन किया है। उन्होंने कहा कि जब मैं जम्मू-कश्मीर के स्थानीय नागरिकों से बात करता हूं तो मुझे उन लोगों के चेहरे पर खुशी दिखाई देती है।