पीडीपी ने 8 पूर्व विधायकों को पार्टी से निकाला, विदेशी राजनयिकों से की थी मुलाकात
   10-जनवरी-2020

pdp_1  H x W: 0
 
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने गुरुवार को अपने 8 पूर्व विधायकों को पार्टी से बाहर निकाल दिया है। पीडीपी ने इस निष्कासन की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दी है। दरअसल इन 8 नेताओं ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गये 15 विदेशी राजनयिकों से मुलाकात की थी। पीडीपी ने अपने प्रेस रिलीज में कहा है कि लोगों की इच्छा के खिलाफ जाने वाले नेताओं को निष्कासित कर दिया गया है। निष्कासित किये गये नेताओं में दिलावर मीर, रफी अहमद मीर, ज़फर इकबाल, अब्दुल मजीद पदरू, राजा मंजूर खान, जावेद हुसैन बेग, कमर हुसैन और अब्दुल रहीम राथेर शामिल हैं।
 
 
 
बता दें कि पार्टी से निकाले गये इन नेताओं ने बीते मंगलवार को उपराज्यपाल जीसी मुर्मू से भी मुलाकात की थी। इसके अलावा इन नेताओं ने जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति का मुआयना करने गये राजनयिकों से भी मुलाकात की थी। पूर्व विधायकों के इस मुलाकात से नाराज पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती ने नेताओं को पार्टी से निकाल दिया।
 
 
पीडीपी पार्टी में फूट, पार्टी मुखिया का विरोध शुरू
 
 
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी में फूट पड़ चुकी है, साथ ही पीडीपी के नेताओं ने पार्टी मुखिया के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करनी शुरू कर दी है। पीडीपी पार्टी की मुखिया महबूबा मुफ्ती अनुच्छेद 370 निरस्त होने के बाद उटपटांग फैसले ले रही है, जिससे पार्टी के नेता काफी नाराज है । सबसे पहले उन्होंने उपराज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के कारण बीते नवंबर में पार्टी के राज्यसभा सांसद नजीर अहमद लावे को पार्टी से निकाल दिया था। फिर अब विदेशी राजनयिकों से मिलने के कारण पार्टी के 8 पूर्व विधायकों को पार्टी से निकाल दिया है।
 
वहीं दूसरी तरफ अब पार्टी के नेताओं ने भी महबूबा मुफ्ती के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करना शुरू कर दी है। पूर्व डिप्टी सीएम मुजफ्फर हुसैन बेग ने पार्टी मुखिया महबूबा मुफ्ती के एक बयान का जिक्र करते हुये उन्हें केंद्रशासित प्रदेश बनने का दोषी ठहराया। महबूबा मुफ्ती ने एक बयान दिया था कि “यदि अनुच्छेद 370 को हटाया जाता है तो जम्मू-कश्मीर में कोई भी तिरंगा उठाने वाला नहीं होगा”। मुजफ्फर हुसैन ने कहा कि उनके इसी बयान के कारण ही जम्मू-कश्मीर आज केंद्रशासित प्रदेश बना है।