खेलो इंडिया गेम में जम्मू-कश्मीर के 28 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा
   12-जनवरी-2020

jk_1  H x W: 0
 
खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय की ओर से गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया में जम्मू-कश्मीर के 28 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है। 10 जनवरी से शुरू हुआ यह खेल 22 जनवरी को समाप्त होगा, इसमें पूरे देश के खिलाड़ियों ने अलग-अलग खेलों में हिस्सा लिया है। जम्मू-कश्मीर के 28 एथलीटों में से 14 एथलीट कश्मीर के हैं। वहीं खिलाड़ियों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह अच्छा खेलेंगे और यहां से मेडल जीत कर जायेंगे। 
 
 
 
 
 
खेल के महानिदेशक सलीम उर रहमान ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के एथलीट खिलाड़ी वॉलीबॉल, तैराकी, बैडमिंटन, मार्शल आर्ट और सबसे महत्वपूर्ण जिमनास्टिक जैसे सभी खेलों में भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा खेलो इंडिया के लिए शीर्ष खिलाड़ियों का चयन किया जाता है। इस लिये वह खिलाड़ी देश, राज्य के किसी भी जिले से हो सकते है। जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों ने बहुत मेहनत की थी। उन्होंने कहा कि 10 दिनों के आयोजन के दौरान बहुत सारे खेल एक साथ खेले जायेंगे।
 
क्या कश्मीर से अधिक खिलाड़ियों को हिस्सा लेना चाहिये था, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि"जब हम देश के अन्य हिस्सों में खेल के बुनियादी ढांचे को देखते हैं और फिर हम जम्मू-कश्मीर को देखते हैं, तो हम बहुत पीछे हैं। उन्होंने कहा कि अब हम सही दिशा में आगे बढ़ना शुरू किये है। जम्मू-कश्मीर के बच्चें अपने घर के अंदर खेलों की प्रैक्टिस करते थे, उनके पास पर्याप्त जगह नहीं होती थी। उन्होंने कहा कि लेकिन अब हम केंद्र सरकार की मदद से जम्मू-कश्मीर में स्पोर्ट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण शुरू किया है।