महबूबा मुफ्ती की सियासी मुश्किलें बढ़ी, पीडीपी के पूर्व एमएलसी जावेद मिरचल ने पार्टी से दिया इस्तीफा
   12-जनवरी-2020

mufti_1  H x W:
 
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की मुखिया महबूबा मुफ्ती की सियासी मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। पीडीपी के पूर्व विधान परिषद् सदस्य (एमएलसी) जावेद मिरचल ने भी शनिवार को पीडीपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। मिरचल ने अपने बयान में कहा कि उनके पार्टी सहयोगी जो वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों में कुछ महत्वपूर्ण सार्वजनिक मांगों को पूरा करने के लिए उपराज्यपाल से मिले थे। जिसके बाद महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व में पीडीपी द्वारा उन नेताओं को पार्टी से निष्काषित कर दिया गया था, मैंने पार्टी मुखिया के उस फैसले के विरोध में इस्तीफा दिया।
 
उन्होंने कहा कि पीडीपी लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पायी है और पार्टी ने जनादेश के साथ विश्वासघात किया है। मिरचल ने अपने इस्तीफा पत्र में कहा कि गहराई से विचार करने और अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की सहमति के बाद मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं। मुझे उस पार्टी का हिस्सा नहीं होना चाहिये, जो लोगों के दुखों को कम करने में असमर्थ रही है। वहीं इससे पहले शुक्रवार को भी पीडीपी के 3 नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा था।
 
महबूबा मुफ्ती के उटपटांग फैसलों से पीडीपी की मुश्किलें बढ़ी
 
 
घाटी में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी काफी मुश्किलों का सामना कर रही है। पीडीपी की इन मुश्किलों का कारण कही ना कही पार्टी की मुखिया महबूबा मुफ्ती है। महबूबा मुफ्ती के उटपटांग फैसलों से पार्टी के वरिष्ठ नेता भी काफी नाराज है। अभी हाल ही में पूर्व डिप्टी सीएम मुजफ्फर हुसैन बेग ने पार्टी मुखिया महबूबा मुफ्ती के एक बयान का जिक्र करते हुये उन्हें केंद्रशासित प्रदेश बनने का भी दोषी ठहराया था।