“देश के खिलाफ जो नारा लगायेगा, उसकी जगह सिर्फ जेल की सलाखों की पीछे है”- गृहमंत्री अमित शाह
   16-जनवरी-2020

amit shah_1  H
 
देश के खिलाफ जो भी नारा लगायेगा उसकी जगह सिर्फ जेल की सलाखों के पीछे है। गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को बिहार के वैशाली में नागरिकता कानून को लेकर आयोजित जन जागरण अभियान में यह बात कही। उन्होंने कहा कि ममता दीदी, केजरीवाल, राहुल गांधी, लालू प्रसाद और कम्यूनिस्टों से कह देना चाहता हूं कि कान खोलकर सुन लो जो भी देश के खिलाफ नारे लगायेगा, उसकी जगह केवल जेल की सलाखों के पीछे ही होगी।
 
 
 
उन्होंने कहा कि जेएनयू में 3 साल पहले नारे लगे थे कि “भारत तेरे टुकड़े होंगे एक हजार”। जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ऐसा नारा लगाने वालों को जेल में डाला था। लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन पर केस चलाने की इजाजत नहीं दी थी।
 
 
 
 
अमित शाह ने नागरिकता कानून को लेकर कहा कि महात्मा गांधी ने 26 सितंबर 1947 को देशवासियों से कहा था कि पाकिस्तान में रहने वाला हिंदू और सिख भाई कभी भी भारत आ सकते है। उन्हें नौकरी और नागरिकता देना भारत का पहला कर्तव्य है।
 
 
 
 
उन्होंने कांग्रेस पर सियासी वार करते हुये कहा कि जवाहर लाल नेहरू, राजेंद्र बाबू, आचार्य कृपलानी, सरदार पटेल और मौलाना अबुल कलाम आजाद ने भी यही बात कही थी। अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुये कहा कि यह कांग्रेस वाले हमारी बात नहीं सुनते है, वह तो ठीक है, लेकिन अपने वरिष्ठ नेताओं की तो बात माने।
 
 
 
उन्होंने बिहार की जनता को संबोधित करते हुये कहा कि बांग्लादेश , अफगानिस्तान और पाकिस्तान से आने वाले अल्पसंख्यकों को नागरिकता कानून के तहत नागरिकता दी जायेगी। अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुये कहा कि जिनकों वोट बैंक दिख रहा है, वो इसका विरोध कर रहे है। विपक्षी पार्टी के लोग देश के अल्पसंख्यकों और युवाओं को गुमराह कर रहे है।
 
उन्होंने कहा कि मैं राहुल बाबा, लालू जी, ममता दीदी और केजरीवाल जी से कहना चाहता हूं कि देश की जनता को गुमराह मत कीजिये। अमित शाह ने कहा कि मैं जनता को बताना चाहता हूं कि इस कानून के तहत सिर्फ नागरिकता देने का प्रावधान है, किसी की नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं है।
 
 
 
अपने भाषण के दौरान अमित शाह ने बिहार की राजनीति को लेकर भी सियासी वार किया, उन्होंने कहा कि मैं लालू यादव से कहना चाहता हूं कि भाजपा-जदयू का गंठबंधन अटूट है, इसमें आप सेंधमारी नहीं कर सकते है। उन्होंने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भी कहा कि मैं बिहार की जनता को स्पष्ट कर देता हूं कि बिहार में अगला चुनाव नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में एनडीए लड़ेगा। भाजपा और जदयू एक साथ चुनाव लड़ने वाले हैं।