जम्मू-कश्मीर को केंद्र सरकार की सौगात, 80 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा
   23-जनवरी-2020

mhrd_1  H x W:
 
केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को एक और नई सौगात दी है। केंद्र सरकार ने बीते बुधवार को जम्मू-कश्मीर के विकास कार्यों के लिये 80 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है। इस बात की जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने दी है। केंद्र सरकार की तरफ से अलग-अलग मंत्रालय के 36 केंद्रीय मंत्री जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है। जहां पर वह अनेकों विकास परियोजनाओं का उद्दघाटन और शिलान्यास कर रहे है। इसी सिलसिले में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री संजय धोत्रे ने राजौरी जिले के नौशेरा और कलाकोट ब्लॉक का दौरा किया।
 
 
मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री संजय धोत्रे ने कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर के विकास के लिए 80 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि जब से मोदी सरकार सत्ता में है तब से अब तक जम्मू-कश्मीर के विकास के लिये लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि इस पैकज में आईआईटी, आईआईएम और एम्स के अलावा आधारभूत क्षेत्रों जैसे सड़क, बिजली और सिंचाई परियोजनाओं सहित सभी रुके हुये विकास कार्यों को जल्द ही पूरा किया जायेंगा।
 
 
 
 
 
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी भी जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर है। वहां पर वह कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। किशन रेड्डी जम्मू सहित कश्मीर घाटी के विभिन्न हिस्सों का दौरा करेंगे। इस दौरान वह स्थानीय नागरिकों से मुलाकात करेंगे और कई विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। गुरुवार को उन्होंने गांदरबल में सेना के जवानों से मुलाकात की और सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की।