पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जल्द पूरा होगा संपूर्ण जम्मू-कश्मीर का विकास कार्य – केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद
   23-जनवरी-2020

rs prasad_1  H
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संपूर्ण जम्मू-कश्मीर का विकास कार्य जल्द पूरा होगा। पीएम नरेंद्र मोदी भी नये केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का विकास कार्य बहुत तेजी के साथ करना चाहते है। उनकी प्रबल इच्छा है कि आजादी के 73 साल बाद तक विकास कार्यों से वंचित जम्मू-कश्मीर के नागरिकों को अब सारी सुविधा जल्द से जल्द मिले। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को कश्मीर दौरे के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत में शायद पहली बार केंद्र सरकार के सभी मंत्री जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है। जिनमें वरिष्ठ मंत्री भी शामिल हैं, जो यहां हर चीज का जायजा ले रहे है और लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां के बच्चे विकास, डिजिटल युग और खेल के भूखे हैं, उनका विकास जल्द होना चाहिए।
 
 
 
 
केंद्र सरकार की तरफ से अलग-अलग मंत्रालय के 36 केंद्रीय मंत्री जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है। जहां पर वह अनेकों विकास परियोजनाओं का उद्दघाटन और शिलान्यास कर रहे है। इसी सिलसिले में संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को कश्मीर के बारामूला जिले का दौरा किया और स्थानीय नागरिकों से मुलाकात की साथ ही बारामूला के जिला प्रशासन का लोगो लॉन्च किया।
 
 
रविशंकर प्रसाद ने श्रीनगर का भी दौरा किया। जहां उन्होंने पहला महिला पोस्ट ऑफिस का उद्दघाटन किया साथ ही सुकन्या समृद्धि योजना के तहत महिलाओं को पासबुक वितरित किया। उन्होंने श्रीनगर में ही बीएसएनएल लैंडलाइन ग्राहकों के लिए वॉयस प्लान भी लांच किया। उन्होंने बताया कि इस प्लान के तहत ग्राहक 1099 रुपए में साल भर अनलिमिटेड कॉल की सुविधा पा सकेंगे।