पाकिस्तान में सिखों पर हमला जारी, पेशावर में सिख युवक की गोली मारकर हत्या
   05-जनवरी-2020

pak_1  H x W: 0
 
 
पाकिस्तान के पेशावर में अज्ञात बदमाशों ने एक सिख युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। खबरों के मुताबिक रविवार को पेशावर के चमकानी पुलिस थाना इलाके में पाकिस्तान पुलिस को एक शव मिला। मृतक की पहचान खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के शांगला निवासी 25 वर्षीय परविंदर सिंह के रूप में हुयी है। अज्ञात हत्यारों ने पहले युवक की गोली मार के हत्या की फिर मृतक के ही फोन से कॉल करके परिवार को हत्या की सूचना दी। मृत युवक की कुछ दिनों के बाद शादी होने वाली थी, शादी की शॉपिंग के लिये वह शांगला से पेशावर गया था।
 
 
 
 
मृत युवक के भाई हरजीत सिंह जो पेशे से पत्रकार है, उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के लिये लाखों, करोड़ों रुपये की फंडिग आती है। लेकिन पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों का ये हाल है कि मुझे अपने भाई की लाश उठानी पड़ रही है। उन्होंने पाकिस्तान सरकार से अपने भाई के हत्यारे को जल्द से जल्द पकड़ने की गुजारिश की है। उन्होंने कहा कि कब तक हम पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों से अपने सिख-हिंदू भाईयों की लाश उठाते रहेंगे।
 
 
भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान सरकार से अपील करते हुये कहा कि वह इस जघन्य अपराध के अपराधियों को जल्द पकड़े और उन्हें सजा दिलाने के लिए त्वरित कार्रवाई करें।
 
 
 
अभी बीते शुक्रवार को ही दंगाई भीड़ ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर सिखों को निशाना बनाते हुये पथराव किया था। जिसके बाद आज रविवार को पाकिस्तान के मंत्री एजाज अहमद शाह ने सफाई देते हुये कहा कि मीडिया इस घटना को एक अलग तरीके से पेश कर रही है। ननकाना साहिब शांति से सहवास करने वाले सभी लोगों के लिए दुनिया के लिए एक मिसाल है।
 
 
 
लेकिन पेशावर में सिख युवक की हत्या यह साफ दर्शाती है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के ऊपर अत्याचार लगातार जारी है। पाकिस्तान में लगातार अल्पसंख्यक लड़कियों का अपहरण करके उनका जबरन धर्मपरिवर्तन कराया जा रहा है। वहीं पाकिस्तान की सरकार इन सभी घटनाओं पर खामोश है।