राजौरी में 20 हजार घरों को मिला बिजली कनेक्शन, घर रोशन देखकर हजारों ग्रामीण खुश
   05-जनवरी-2020

rajouri_1  H x
 
राजौरी जिले में आने वाले दूर दराज गांवों के करीब 20 हजार घरों को पहली बार बिजली कनेक्शन मिला है। सभी ग्रामीण घरों में बिजली पहुंचने से बहुत खुश है और इस कदम के लिये केंद्र सरकार को धन्यवाद कहा है। इन सभी घरों को सरकार ने सौभाग्य योजना के तहत मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से वहां के लोगों को सभी सरकारी योजनाओं का लाभ मिलने लगा है। घर रोशन देखकर सभी ग्रामीण खुश है।
एक स्थानीय निवासी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा है कि बिजली कनेक्शन मिलने के बाद हम बहुत खुश है। खासकर बच्चों के लिये यह एक बहुत बड़ी मदद है। बिजली के बिना काम करने में मुश्किल होती थी और बच्चों को पढ़ने में दिक्कत होती थी। उन्होंने कहा कि बिजली की उपलब्धता एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।
 
 
सरपंच साहिद परवेज ने कहा कि जिले में लगभग 20 हजार घर थे, जिनमें कभी बिजली नहीं थी। प्रधानमंत्री के द्वारा जम्मू-कश्मीर में सौभाग्य योजना लागू करने से यह संभव हुआ कि हमें बिजली मिली। हम सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते है कि उनके प्रयासों के कारण आज हमारा गांव , हमारा घर रोशन हुआ है।
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 25 सितंबर 2017 को सौभाग्य योजना की शुरुआत की थी। जिसके तहत देश के सभी गरीब परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया जायेगा। सौभाग्य योजना के तहत ही जम्मू-कश्मीर के जिन घरों में बिजली नहीं है, उन्हें बिजली कनेक्शन देकर सरकार उनके घर को रोशन कर रही है।