श्रीनगर पहुंचा विदेशी प्रतिनिधिमंडल, घाटी के नेताओं, नागरिकों सहित उपराज्यपाल से करेंगे मुलाकात
   09-जनवरी-2020

jk_1  H x W: 0
 
विदेशी राजनयिकों का प्रतिनिधिमंडल अपनी दो दिवसीय यात्रा पर गुरुवार को श्रीनगर पहुंचा है। प्रतिनिधिमंडल में अमेरिका, अर्जेंटीना, दक्षिण कोरिया, उजबेकिस्तान, बांग्लादेश, नॉर्वे, मालदीव, नाइजर और मोरक्को सहित 16 देशों के राजनयिक शामिल हैं। प्रतिनिधिमंडल अपनी दो दिन की यात्रा पर जम्मू-कश्मीर के स्थानीय नेताओं , नागरिकों सहित अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। खबरों के मुताबिक प्रतिनिधिमंडल कुछ पर्यटन स्थलों का भी दौरा कर सकती है। अपनी दो दिवसीय यात्रा के बाद प्रतिनिधिमंडल शनिवार को श्रीनगर से वापस दिल्ली के लिये रवाना हो जायेगी।
 
 
 
प्रतिनिधिमंडल ने घाटी के नेताओं से की मुलाकात
 
श्रीनगर पहुंचने के बाद प्रतिनिधिमंडल ने सबसे पहले घाटी के नेताओं से मुलाकात की और जम्मू-कश्मीर की स्थिति जानने का प्रयास किया। इन नेताओं में गुलाम हसन मीर, अल्ताफ बुखारी, शोएब इकबाल लोन, हिलाल अहमद शाह, नूर मोहम्मद शेख, अब्दुल मजीद पद्दर, अब्दुल रहीम राथर और रफी अहमद मीर शामिल थे।
 
 
भारतीय सेना ने प्रतिनिधिमंडल को दी जानकारी
 
 
सेना के चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति और सुरक्षा को लेकर प्रतिनिधिमंडल को जानकारी दी ।
 
 
 
 
बता दें कि अनुच्छेद 370 निरस्त होने के बाद बीते अक्टूबर में भी 28 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था। उस वक्त प्रतिनिधिमंडल ने स्थानीय नागरिकों सहित राज्यपाल सत्यपाल मलिक और सेना के अधिकारियों से मुलाकात की थी।