पीडीपी नेता ने कहा- महबूबा मुफ्ती के बयानबाजी के कारण ही जम्मू-कश्मीर बना केंद्रशासित प्रदेश
   09-जनवरी-2020

jk_1  H x W: 0
 
 
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के संरक्षक और पूर्व डिप्टी सीएम मुजफ्फर हुसैन बेग ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के एक बयान का जिक्र करते हुये उन्हें केंद्रशासित प्रदेश बनने का दोषी ठहराया। दरअसल महबूबा मुफ्ती ने एक बयान दिया था कि “यदि अनुच्छेद 370 को हटाया जाता है तो जम्मू-कश्मीर में कोई भी तिरंगा उठाने वाला नहीं होगा”। मुजफ्फर हुसैन ने कहा कि उनके इसी बयान के कारण ही जम्मू-कश्मीर आज केंद्रशासित प्रदेश बना है।
 
 
 
 
उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि महबूबा मुफ्ती ने जब यह टिप्पणी की थी, तब मैं वहां नहीं था। लेकिन उनकी यह टिप्पणी भड़काऊ थी जिसकी वजह से जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेशों में बदल दिया गया। 
 
कोई पीएम और गृह मंत्री को डरा नहीं सकता
 
 
मुजफ्फर हुसैन बेग ने महबूबा मुफ्ती के बयान को लेकर कहा कि कोई भी पीएम और गृह मंत्री को डरा नहीं सकता है। महबूबा मुफ्ती ने सरकार को डराने की नाकाम कोशिश की थी। उन्होंने तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी पर अफसोस जताया।  प्रशासन ने बेग को भी अनुच्छेद 370 निरस्त होने के बाद हाउस अरेस्ट किया था।बता दें कि अनुच्छेद 370 निरस्त होने के बाद पहली बार पीडीपी के वरिष्ठ नेता ने मीडिया को संबोधित किया है।