लद्दाख को विकसित और समृद्ध प्रदेश बनाना है- उपराज्यपाल आरके माथुर
   09-जनवरी-2020

rk mathur_1  H
 
लद्दाख को एक विकसित और समृद्ध केंद्र शासित प्रदेश बनाना है। लद्दाख में पर्यटन ही राजस्व और रोजगार का एक बड़ा स्रोत है। पर्यटन के माध्यम से ही लद्दाख को और समृद्ध बनाया जा सकता है। लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर ने दिल्ली में आयोजित टूर ऑपरेटरों के सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि देश में सभी टूर ऑपरेटरों, पर्यटक संस्था के साथ बातचीत करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। यह एक शुरुआत है, हमारी कोशिश है कि हम कैसे लद्दाख को और अधिक समृद्ध बना सकते हैं।
 
 
 
उन्होंने कहा कि विकास के प्रत्येक क्षेत्र में, हम ब्लूप्रिंट विकसित करने की प्रक्रिया में हैं। लद्दाख के पुनर्गठन अधिनियम के तहत जारी पैकेज की घोषणा की गई है। इन पैकेज के माध्यम से लद्दाख के अतीत में जिन क्षेत्रों में प्रगति नहीं हुयी है, उन क्षेत्रों का विकास करके लद्दाख को समृद्ध बनाना है।
 
 
 
कार्यक्रम में लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने कहा कि 'हम आर्थिक, शिक्षा और अन्य मोर्चों पर आगे बढ़ना चाहते हैं ताकि हम अपनी अर्थव्यवस्था का निर्माण कर सकें और राष्ट्र के विकास और उसकी अर्थव्यवस्था में अपना भी योगदान दे सकें। उन्होंने कहा कि लद्दाख में पर्यटन इस मुद्दे पर काफी मदद कर सकता है।