पीएम मोदी ने कांग्रेस को ललकारा, मुंबई हमले का बदला क्यों नहीं लिया
   31-Jan-2019

 
पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक के को लेकर फिर विरोधी दल कांग्रेस पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सूरत से देश को सम्बोधित करते हुए बोले कि सर्जिकल स्ट्राइक क्यों करनी पड़ी। वे सूरत में यंग इंडिया यूथ कॉन्क्लेव में बोल रहे थे।
 
" देश में 26/11 हुआ पर बाद में क्या हुआ " कांग्रेस पर तंज कसा।
 
प्रधानमंत्री ने सूरत में हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों से प्रश्न किया कि देश में 26/11 (मुंबई पर आतंकी हमला) हुआ। उन्होंने तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि मुंबई आतंकी हमले में इतनी बड़ी संख्या में निर्दोष लोगो का कत्ल हुआ लेकिन तब की सरकार सरकार सोचती रही। सरकार की तरफ से कुछ प्रतिक्रिया नहीं हुई। मोमबत्तियां जलाई गयीं और जवानों की तस्वीरों पर फूल चढ़ाये गए लेकिन बदला नहीं लिया गया।
 
 
नीचे वीडियो में देखें सूरत में क्या कहा नरेंद्र मोदी ने
 
 
  "उरी हमले ने हमें सोने नहीं दिया - नरेंद्र मोदी
 
 
प्रधानमंत्री मोदी आगे बोले हमारी सरकार के समय पाकिस्तान ने उरी पर हमला किया। वे बोले देश की सेना के जवान का खून पवित्र होता है। देश में उरी हमला हुआ जिसने हमें सोने नहीं दिया। . उन्होंने आगे कहा इस हमले के बाद जो गुस्सा और आग जवान के मन में थी वही आग देश के प्रधानमंत्री के मन में भी थी. उसी आग का परिणाम थी सर्जिकल स्ट्राइक।
 
आपको याद होगा कि देश में उरी आतंकी हमले के बाद रोष था। खुद प्रधानमंत्री ने मंचों पाकिस्तान और आतंकियों ने बदला लिए जाने की बात कही थी। उन्होंने केरल में दिए एक भाषण में साफ़-2 कहा था कि भारतीय सेना के 18 जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।