J&K पाकिस्तान ने एक बार फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया जवाब
    01-अक्तूबर-2019

 
 
पाकिस्तान ने मंगलवार की सुबह एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी सेना ने पूंछ जिले के शाहपुर और किरनी सेक्टर में सुबह करीब 8 बजे गोलाबारी की और मोर्टार से गोले दागे। जिसके बाद भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की। वहीं सोमवार की रात भी करीब 8 बजे कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर भी पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। जिसमें बीएसएफ का एक जवान अभिषेक राव घायल हो गया था। जिसके बाद अभिषेक को अस्पताल भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा है। देर रात तक हुये इस गोलाबारी में भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया था। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पूरे विश्व के सामने जम्मू-कश्मीर को लेकर अपना लिबरल चेहरा दिखा रहे है। वहीं दूसरी तरफ उनकी ही सेना लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा और जम्मू-कश्मीर के नागरिकों नुकसान पहुंचा रहा है।
 
 
 
पाकिस्तान लगातार कर रहा सीजफायर का उल्लंघन
 
पाकिस्तानी सेना ने अभी बीते शनिवार को भी पूंछ जिले के मंधार और बालाकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था, जिसमें 6 लोग गंभीर रुप से घायल हो गये थे। उससे पहले शनिवार को भी पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के केरनी कस्बा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था।
 
पाकिस्तान 2 हजार 50 बार कर चुका हैं सीजफायर का उल्लंघन
 
सेना के अधिकारी के अनुसार पाकिस्तान ने इस साल करीब 2 हजार 50 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। जिसमें 21 भारतीय मारे गये और अन्य घायल हुये हैं।
 
पाकिस्तानी सेना लगातार भारत का माहौल खराब करने की कोशिश में है। बार्डर पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन करने के साथ पाकिस्तानी सेना आतंकियों को भी घुसपैठ कराने की लगातार कोशिश कर रहा है। इसके विपरीत भारत लगातार पाकिस्तान को चेतावनी देता और याद दिलाता है कि वह 2003 के संघर्ष विराम के नियम का पालन करे और नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति बनाये रखे। लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।