जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर आतंकी हमले के प्लान, खुफिया जानकारी के बाद सिक्योरिटी एजेंसियां अलर्ट
   14-अक्तूबर-2019

 Representative Image
 
खुफिया एजेंसियों ने जम्मू कश्मीर में जम्मू कश्मीर पुलिस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियों को आतंकियों की नयी स्ट्रेटज़ी के बारे में अलर्ट किया है। इस अलर्ट के मुताबिक आतंकी जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर “पुलवामा आत्मघाती हमले” को दोहराने की साजिश रची जा रही है। इस अलर्ट के बाद हाईवे पर सुरक्षा एजेंसियों ने अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ा दी है, साथ ही चेकिंग पोस्ट के जरिये भी नज़र रखी जा रही हैं।
 
न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर सरकारी गाड़ियों के काफिले पर विस्फोटक भरी कार या आईईडी के जरिये हमला करने की योजना बनायी है। इसके लिए स्थानीय आतंकी, जोकि आईईडी बम धमाके में एक्सपर्ट है, को ये काम सौंपा गया है।
 
खुफिया एजेंसियों द्वारा मिले एक अन्य इनपुट के मुताबिक इस बात की पुष्टि हुई हैं कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। इस खुफिया इनपुट के मुताबिक पुलवामा में आईएसआई और पाकिस्तान आर्मी की मदद से हिज्बुल मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने एक सीक्रेट मीटिंग की है। जिसमें पाकिस्तान में बैठे आकाओं ने तीनों आतंकी संगठनों को आतंकी हमलों की जिम्मेदारी सौंपी है। जिसके मुताबिक वो जम्मू कश्मीर, देश के अन्य हिस्सों में सुरक्षा एजेंसियों औऱ नेताओं पर हमला कर सकते हैं।
 
रिपोर्ट के मुताबिक इसी मीटिंग में हिज्बुल मुजाहिदीन को घाटी में जबरन बंद रखने और नेताओं पर हमले करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।
 
बहरहाल कई अलग-अलग सूत्रों से मिले इनपुट के बाद सिक्योरिटी एजेंसीज़ पूरी तरह अलर्ट पर हैं और आतंकी हमलों को रोकने के लिए हर कदम उठा रही हैं।