J&K में 1947 के बाद पहली बार हुआ बीडीसी चुनाव ,98 प्रतिशत लोगों ने किया मतदान - पीएम नरेंद्र मोदी
   25-अक्तूबर-2019

 
1947 देश आजादी के बाद से 24 अक्टूबर को पहली बार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (बीडीसी) के चुनाव हुये है। जिसमें करीब 98 प्रतिशत लोगों ने ऐतिहासिक मतदान किया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट के माध्यम से ये बात कही। 310 ब्लाकों में 1080 से ज्यादा उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। उन्होंने सभी विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी।
 
 
 
पीएम मोदी ने सांसदों को भी बधाई देते हुये कहा कि बीते अगस्त महीने में लिये गये ऐतिहासिक निर्णय के कारण ही जम्मू कश्मीर के लोग अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करने में सक्षम हो पाये है। जम्मू-कश्मीर में बीडीसी का चुनाव बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ है। यह लोकतंत्र में लोगों के अटूट विश्वास और महत्व को दर्शाता है।
 
 
 
 
जम्मू-कश्मीर मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि बीडीसी चुनाव में 307 सीटों में से बीजेपी ने 81 सीटों पर, पैंथर्स पार्टी ने 8 सीटों पर, कांग्रेस ने 1 और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 217 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी पार्टी ने बीडीसी चुनाव का बहिष्कार किया था। शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि पुलवामा और शोपियां में सबसे कम मतदान 86 प्रतिशत हुये है।