श्रीनगर पहुंचा यूरोपियन यूनियन का प्रतिनिधिमंडल , राज्यपाल और स्थानीय नागरिकों से करेंगे मुलाकात
   29-अक्तूबर-2019

 
यूरोपियन यूनियन का 28 सदस्यीय  प्रतिनिधिमंडल मंगलवार की दोपहर श्रीनगर पहुंच गया है। इस प्रतिनिधिमंडल में इटली, जर्मनी, ब्रिटेन, फ्रांस और पोलैंड के एमपी शामिल हैं। अपने एक दिवसीय दौरे पर यूरोपियन यूनियन की टीम राज्यपाल सत्यपाल मलिक और हाल ही में बीडीसी चुनाव जीते कुछ उम्मीदवारों और स्थानीय नागरिकों से मिलेगी। साथ ही प्रतिनिधिमंडल डल झील और अन्य पर्यटन स्थलों का भी दौरा करेगी। अपने एक दिवसीय दौरे के बाद प्रतिनिधिमंडल की टीम बुधवार को श्रीनगर से वापस दिल्ली के लिये रवाना हो जायेगी।
 
 
 
 
वेल्स से यूरोपियन संसद के सदस्य नाथन गिल ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि “ हमारे लिये यह एक अच्छा मौका है कि हम पहले विदेशी प्रतिनिधिमंडल के रूप में कश्मीर पहुंचे है और हम खुद कश्मीर के जमीनी हालात का जायजा ले सकते है”।
 
यूके से डेविड बुल ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमसे मुलाकात किया यह हमारे लिये सम्मान की बात है। भारत और ब्रिटेन के बीच मजबूत संबंध है।
 
प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्य एलेक्जेंड्रा फिलिप्स ने कहा कि वह पहली विदेशी प्रतिनिधिमंडल के रूप में कश्मीर पहुंचने पर बहुत खुश है।
 
वहीं विदेशी प्रतिनिधिमंडल के कश्मीर दौरे से नाराज विपक्षी पार्टी के नेता लगातार सरकार पर निशाना साध रहे है। विपक्षी पार्टी के नेता सरकार से  सवाल कर रहे है कि सरकार ने विदेशी प्रतिनिधिमंडल को कश्मीर दौरे की इजाजत दे दी है, लेकिन हम नेताओं को कश्मीर दौरे की इजाजत क्यों नहीं दे रही है। बता दें कि अनुच्छेद 370 निरस्त होने के बाद  जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाला यह पहला विदेशी प्रतिनिधिमंडल है।