पाकिस्तान के टॉप-20 बिजनेसमैन ने आर्मी चीफ बाजवा से की शिकायत, कहा- “इमरान खान की नाकारा सरकार से बचाओ, आर्मी करे टेकओवर”
   03-अक्तूबर-2019



 
पाकिस्तान की डूबती इकॉनोमी को संभालने में इमरान खान सरकार अब तक नाकाम रही है। इसको देखते हुए पाकिस्तान आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने सीधे खुद कमान संभाल ली है। बुधवार रात पाकिस्तान के टॉप 20 बिजनेसमैन के एक दल ने आर्मी चीफ बाजवा से मुलाकात की और पाकिस्तान की इकॉनोमी को बचाने के लिए जल्द से जल्द ठोस कदम उठाने की गुहार लगायी।
 
पाकिस्तान के न्यूजपेपर द न्यूज की खबर के मुताबिक बिजनेनसमैन के इस ग्रुप ने इमरान खान सरकार की शिकायत करते हुए सीधे कहा कि इमरान खान बयान देने के अलावा कोई ठोस कदम उठाने में नाकामयाब है। लिहाजा जल्द आर्मी सीधे दखल देकर पाकिस्तान की डूबती कंपनियों को बचाने के लिए राहत पैकेज और इकॉनोमिक फैसले लिये जायें।
 
 
इमरान के खिलाफ आर्मी चीफ के सामने निकाली भड़ास
 
 
पाकिस्तान के अखबारों में प्रकाशित खबरों की मानें तो पाकिस्तान के टॉप बिजनेसमैन इतने गुस्से में थे कि उन्होंने बेखौफ बाजवा के सामने जमकर भड़ास निकाली। एक बिजनेसमैन ने खड़े होकर चिल्लाते हुए कहा कि- “Do something for God Sake, हमें कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। इमरजेंसी बेसिस पर कुछ नहीं किया तो सब बर्बाद हो जायेगा।”
 
एक अन्य बिजनेसमैन ने कहा कि- “दिन-ब-दिन बिजनेस बंद होते जा रहे हैं। जल्द कुछ करो, वरना करोड़ो लोग सड़क पर आ जायेंगे। हमने बड़ी मेहनत करके ये बिजनेस खड़े किये हैं।”
 
आपको बता दें कि इस ग्रुप में जुबैर तुफैल, आरिफ हबीब, मियां मंशा, हुसैन दाऊद, अली मोहम्मद तब्बा, अली जमील, जावेद चिनॉय, जुबैर मोतीवाला, एजाज गौहर, सिराज कासिम तेली और अकील करीब ढेडी जैसे बिजनेसमैन शामिल थे।
 
 
बिजनेसमैन ने यहां तक कहा कि उन्हें सिविलियन सरकार पर भरोसा नहीं है, लिहाजा आर्मी ऑफिसर की एक कमेटी बनाकर उन्हें इकॉनोमिक पॉलिसी बनाने और देखरेख का काम सौंपा जाये। सीधे शब्दों ने बिजनेसमैन ग्रुप ने आर्मी को टेक-ओवर करने का सीधा इशारा कर दिया है।
 
 
इस पर आर्मी चीफ बाजवा ने बिजनेसमैन ग्रुप को दिलासा देते हुए कहा कि जल्द ही हालात सुधारने के लिए कड़े कदम उठायें जायेंगे।