कई देशों ने भारत में आतंकी हमला होने की जताई आशंका, कहा- पाकिस्तान परस्त आतंकवादी भारत में कर सकते है हमला
    03-अक्तूबर-2019

 
विश्व के कई देशों ने भारत में आतंकी हमला होने की आशंका जताई है। इंडो-पैसिफिक सुरक्षा मामलों में सहायक सचिव रान्डल श्रीवर ने मंगलवार को वॉशिंगटन में कहा था कि कई देशों को आशंका है कि पाकिस्तानी आतंकवादी भारत में हमला कर सकते है। भारतीय सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निष्क्रिय करने के बाद से पाकिस्तान परस्त आतंकी बौखलाहट में है और आतंकी हमला करने की ताक में बैठे है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इन आतंकी समूहों पर लगाम लगानी चाहिये। एक तरफ अमेरिका सहित सभी देश आतंक का खात्मा चाहता है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी सरकार लगातार आतंकियों को अपने देश में संरक्षण दे रहा है।
 
रान्डर श्रीवर ने कहा कि कश्मीर पर फैसले के बाद कई देशों को डर है कि आतंकवादी समूह सीमापार से भारत में आतंकी हमला कर सकते है। साथ ही उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि चीन इस तरह का कोई संघर्ष चाहेगा या उसका समर्थन करेगा। रान्डर श्रीवर ने “ क्या चीन कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान और भारत के बीच जारी तनाव में अपनी भूमिका बढ़ाने की कोशिश कर रहा है”? सवाल के जवाब में ये बयान दिया था।
 
उन्होंने आगे कहा कि 'मुझे नहीं लगता कि चीन आतंकी संघर्ष का समर्थन करना चाहता है। इसलिए मुझे लगता है कि चीन पाकिस्तान को सिर्फ राजनयिक और राजनीतिक समर्थन देता है। उन्होंने कहा कि चीन का पाकिस्तान के साथ लंबे समय से संबंध है और भारत के साथ उसकी प्रतिस्पर्धा बढ़ रहा है। इसलिए चीन कश्मीर सहित कई मुद्दों पर पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समर्थन देता है।