अखनूर सेक्टर में पाकिस्तानी घुसपैठिया गिरफ्त में, किश्तवाड़ में हिज्बुल के 4 और आतंकी गिरफ्तार
   03-अक्तूबर-2019

जम्मू के अखनूर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर बीएसएफ ने घुसैपठ की एक और कोशिश को नाकाम करने में कामयाबी पायी है। यहां बीएसएफ ने बीती रात एक पाकिस्तानी संदिग्ध को घुसपैठ की कोशिश में जिंदा पकड़ा है। जिसे जम्मू कश्मीर पुलिस को सौंप दिया गया है। जो संदिग्ध से पूछताछ कर रहा है।
 
इससे पहले बुधवार को जम्मू कश्मीर पुलिस से किश्तवाड़ से 4 और आतंकियों को गिरफ्तार किया। किश्वाड़ और आसपास के इलाकों में सुरक्षाबलों ने एक बड़ा सर्च अभियान शुरू किया था। जिसमें हिज्बुल मुजाहिदीन के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।
 
इन आतंकियों की पहचान बुनस्तान, किश्तवाड़ के मंजूर अहमद गनी, ठाठरी डोडा जिले के नूर मोहम्मद मलिक उर्फ फैयाज़, इसके अलावा किश्तवाड़ से ही फारूख अहमद बट और मसूद मट्टू के तौर पर हुई है। इन सभी के खिलाफ अनलॉफुल एक्टिविटिज़ प्रिवेंशन एक्ट के तहत मुकदमा दायर कर पूछताछ की जा रही है।
 
ये तमाम किश्तवाड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के नेटवर्क के बढ़ाने के लिए काम कर रहे थे। सोमवार को इन्हीं के 3 साथी मारे गये थे। जोकि किश्तवाड़ में आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के अलावा कुल 4 आतंकी वारदातों में शामिल थे। लेकिन धीरे-धीरे सुरक्षाबलों ने पूरे नेटवर्क को खोज निकाला है और अब तक कुल 8 आतंकी गिरफ्तार किये जा चुके