J&K कुलगाम में आतंकियों ने की पांच मजदूरों की हत्या, सर्च ऑपरेशन जारी
    30-अक्तूबर-2019

 
कुलगाम में मंगलवार की रात आतंकियों ने 5 गैर-कश्मीरी मजदूरों की गोली मार के हत्या कर दी। घटना के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। मृत मजदूरों की पहचान पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद निवासी जैनुद्दीन सरकार, अहमदीन, रफीकुल, रफीक और मुसलीम के रूप में हुयी है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में मजदूरों के परिजनों ने बताया कि यह सभी लोग करीब 26 दिन पहले ही काम की तलाश में कश्मीर गये थे।
 
एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने मंगलवार की रात करीब 8 बजे कुलगाम के काटरोसू इलाके में 6 मजदूरों के एक समूह के ऊपर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने मजदूरों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया, जहां 5 मजदूरों की मौत हो गयी और 1 मजदूर की हालत गंभीर है। अधिकारी ने कहा कि घटना के तुरंत बाद 18वीं बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।
 
 
 
 
इससे पहले सोमवार को भी आतंकियों ने बारामुला जिले के सोपोर बस स्टैंड पर ग्रेनेड से हमला किया था, जिसमें करीब 19 नागरिक घायल हुये थे। घटना के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने घायलों को श्रीनगर अस्पताल में भर्ती कराया था। आतंकी घाटी का माहौल खराब करन की लगातार कोशिश कर रहे है। साथ ही जम्मू-कश्मीर सेब व्यापार को प्रभावित करने के लिये मजदूरों, ट्रक ड्राइवरों को निशाना बना रहे है। हालांकि सुरक्षाबल चौकन्नी है और लगातार सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों का सफाया कर रही है।