J&K के मौजूदा राज्यपाल और उनके एडवाइजर्स का कार्यकाल पूरा, 31 अक्टूबर को नये उपराज्यपाल लेंगे शपथ और नई टीम का करेंगे गठन
   30-अक्तूबर-2019

 
 
जम्मू-कश्मीर और लद्दाख कल यानि गुरूवार 31 अक्टूबर से दो नये केंद्र शासित प्रदेश के रूप में अस्तित्व में आ जायेंगे। इसी के साथ मौजूदा राज्यपाल सत्यपाल मलिक और उनके एडवाइजर्स का कार्यकाल भी पूरा हो जायेगा। इसी बीच सोशल मीडिया पर अफवाह फैलायी जा रही थी कि राज्यपाल के एडवाइजर्स के.विजय कुमार और अन्य अधिकारियों को इस्तीफा देने के लिये कहा गया है। लेकिन सच यह है कि राज्यपाल के साथ इन सभी अधिकारियों के कार्यकाल भी पूरे हो चुके है। इन अधिकारियों की अब नई जगह नियुक्ति होगी।
 
 
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के रूप में गिरीश चंद्र मुर्मू और लद्दाख के उपराज्यपाल के रूप में राधा कृष्ण माथुर गुरुवार को शपथ ग्रहण करेंगे। बता दें कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल दोनों उपराज्यपालों को शपथ दिलायेंगी।
 
नये उपराज्यपाल के साथ नये एडवाइजर्स की टीम होगी गठित
 
 
नये उपराज्यपाल की नियुक्ति के साथ दोनों प्रदेशों में नये एडवाइजर्स की नियुक्ति भी होगी। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के नये उपराज्यपाल शपथ ग्रहण करने के साथ ही अपने एडवाइजर्स टीम का गठन भी करेंगे और उन्हें अलग-अलग विभाग का कार्यभार सौंपेंगे। वहीं 1 नवंबर से दिल्ली , गोवा, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार में तैनात यूटी कैडर के कुछ अधिकारियों को जम्मू-कश्मीर में स्थानांतरित किया जायेगा। वहीं  सत्यपाल मलिक को केन्द्र सरकार ने गोवा का राज्यपाल नियुक्त कर दिया है।