अनंतनाग में आतंकियों ने किया पीडीपी नेता और ग्राम पंच पर हमला, बमीनाबाद में फूंका सेब से भरा ट्रक
   06-अक्तूबर-2019
 
 (Illustration-DNA)
 
 
जम्मू कश्मीर में पहली बार बीडीसी यानि ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल के चुनाव होने जा रहे हैं, जिसके लिए 40 हजार से ज्यादा पंच और सरपंच खासे उत्साहित हैं। ऐसे में आतंकी एक बार फिर चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा लेने वाले लोकल नेताओं पर डराने-धमकाने में जुटे हैं। शनिवार को रात करीब साढे 8 बजे आतंकियों ने अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में सज्जाद मंटू नाम के शख्स को तीन गोलियां मारी, गंभीर रूप से घायल सज्जाद को अस्पताल में भरती कराया गया है। जहां सज्जाद की हालत स्थिर बनी हुई है।
 
 
सज्जाद खुद ग्राम पंच है और उनकी पत्नी सरपंच है। दोनों पीडीपी से जुड़े हुए हैं, आशंका जतायी जा रही है कि आतंकियों ने बीडीसी चुनावों में पंच-सरपंचों को हिस्सा न लेने के लिए धमकाने के लिए ये हमला किया है।
 
 
इसके अलावा शनिवार को बमीनाबाद इलाके में 3 आतंकियों ने सेब से भरे ट्रक को रूकवाकर उसमें आग लगा दी, ये आतंकी घाटी में सामान्य हालात और सेब की आवाजाही से परेशान हैं। लिहाजा आतंकी अब सेब व्यापारियों को निशाना बना रहे हैं।
 
 
 
इससे पहले शनिवार सुबह आतंकियों ने अनंतनाग में डीसी ऑफिस के बाहर ग्रेनेड फेंककर हमला किया था, जिसमें कुल 14 लोग जख्मी हो गये। एक ही दिन में 3 आतंकी वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में सर्च ऑपरेशन तेज़ कर दिया है।