जम्मू-कश्मीर में हमले की साजिश रच रहा है पाकिस्तान, आतंकी संगठनों ने मिलकर तैयार किया प्लान
   07-अक्तूबर-2019
 
 
पाकिस्तान परस्त आतंकी संगठनों ने पाकिस्तानी सेना और सुरक्षा एजेंसी आईएसआई की मदद से जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला करने की साजिश रची है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक अभी हाल ही में पाकिस्तानी सेना की मदद से जैश-ए-मोहम्मद , लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठनों ने पुलवामा में बैठक की थी। बैठक में तीनों आतंकी संगठनों को हमला करने के लिये अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गयी है। लेकिन भारतीय सुरक्षा एजेंसी बिल्कुल चौकन्नी है और आतंकियों के हर नापाक मंसूबे को नाकाम करने के लिये तैयार है।
 
तीन आतंकी संगठनों को तीन अलग-अलग जिम्मेदारी
 
खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक तीनों आतंकी संगठनों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गयी है। जैश-ए-मोहम्मद को राष्ट्रीय राजमार्ग पर हमला करने की जिम्मेदारी दी गयी है। लश्कर-ए-तैयबा को आतंरिक सुरक्षा बलों पर हमला करने की और हिजबुल मुजाहिदीन को पुलिस, और राजनेताओं के ऊपर हमला करने और अशांति फैलाने का काम सौंपा गया है।
 
आतंकी स्थानीय लोगों को कर रहे परेशान
 
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि आतंकी संगठन लगातार घाटी का माहौल खराब करने के लिये स्थानीय लोगों को धमकी दे रहे है कि वो अपनी दुकानें, पेट्रोल पंप बंद रखे। लेकिन लोग बिना डरे पेट्रोल पंप खोल रहे है और जो भी अपनी दुकान खोलना चाहते वो खोल रहा है। सभी लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है।
 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक तरफ पूरे विश्व के सामने जम्मू-कश्मीर को लेकर अपना लिबरल चेहरा दिखा रहे है। वहीं दूसरी तरफ आतंकी संगठनों को भारत में हमला करने के लिये उकसा रहे है।