J&K - सांबा में सेना और पुलिस ने किया भर्ती रैली का आयोजन, भर्ती के लिये उमड़े सैकड़ों अभ्यर्थी
   07-अक्तूबर-2019

 
सांबा में सोमवार को आयोजित भर्ती रैली में सैकड़ों युवा भर्ती के लिये पहुंचे। सेना और पुलिस द्वारा आयोजित इस भर्ती रैली में आस-पास जिले के युवाओं ने भी बढ़चढ़ के हिस्सा लिया है। आर्मी रिक्रूटिंग ऑफिस (एआरओ) जम्मू, एआरओ श्रीनगर और जेएके एलआई रेजिमेंटल सेंटर द्वारा राज्य के अलग-अलग जिलों में लगातार सेना भर्ती कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। सेना के साथ पुलिस भी रिक्त पदों पर वैकेंसी निकाल रही है। घाटी के युवाओं के पास अवसर ही अवसर है, और युवा भी इसका लाभ उठाते हुये पूरी तैयारी के साथ बढ़चढ़ के भर्ती रैली में हिस्सा ले रहे है। 
 
 
 
 
 
 
सेना में भर्ती के लिये निशुल्क ट्रेनिंग
 
कैप्टन राज सिंह ने बताया कि सेना और अर्धसैनिक बल में भर्ती होने के लिये उनके अधीन अभी 200 युवा प्रशिक्षण ले रहे है। वहीं करीब 450 युवा उनसे प्रशिक्षण लेकर सेना में भर्ती के योग्य हो गये है। उन्होंने बताया कि लगातार आ रही सेना भर्ती से युवा बहुत खुश है और वो भर्ती के लिये खूब मेहनत कर रहे है। कैप्टन राज सिंह सेना और अर्धसैनिक बलों में भर्ती होने के लिये युवाओं को निशुल्क प्रशिक्षण देते है।
 
 
सांबा के एसएसपी शक्ति पाठक ने बताया कि पुलिस विभाग में 70 एसपीओ के पदों पर वैकेंसी है। इन पदों के लिये आवेदन करने की आखरी तारीख 22 अक्टूबर है। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुये बताया कि घाटी की महिलायें भी सेना और पुलिस भर्ती में बढ़चढ़ के हिस्सा ले रही है। अभी तक 450 महिलाओं ने आवेदन जमा किये है। महिलाओं के लिये विशेष रुप से दो बटालियन है, जो सीमावर्ती जिलों में काम करेगी।