कराची से एक और हिंदू नाबालिग जबरन अगवा, धर्म-परिवर्तन करा अधेड़ उम्र के शख्स से कराई शादी

29 Nov 2019 18:45:56


 
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक और हिंदू नाबालिग लड़की के अगवा करने और धर्म परिवर्तन कराकर शादी कराने का मामला सामने आया है। ताज़ा वारदात कराची शहर की है। यहां 5 से 6 दिन पहले रेस्टोरेंट ग्रुप करीम में डिलीवरी बॉय के तौर पर काम करने वाले एक शख्स ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर 8वीं क्लास में पढ़ने वाली हिंदू लड़की हुमा को पहले अगवा कर लिया। जिसके बाद हुमा के परिवार वालों ने तुरंत पुलिस में इसकी रिपोर्ट कराई। लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद परिवार वालों को सूचना मिली की, हुमा का स्थानीय मस्जिद में धर्म-परिवर्तन कराकर जबरन शादी करा दी गयी है।
 
 
सेंट साइमन गुलशन हाई स्कूल में पढ़ने वाली 14 साल की हुमा की शादी अगवा करने वाले अधेड़ उम्र के शख्स के साथ ही करायी गयी है, जोकि जिसकी उम्र करीब 38 साल बतायी जा रही है।
 
 
इसकी सूचना परिवार वालों ने पुलिस को दी तो भी उन्होंने किसी कार्रवाई करने से मना कर दिया। परिवार वाले अब लोकल मीडिया के जरिये स्थानीय प्रशासन पर दबाव डालने की कोशिश कर रहा है। लेकिन मीडिया में इसकी कोई सुध नहीं ली जा रही।
 
 
लाहौर, इमरान खान के आदेश के बावजूद अभी तक नहीं हो पाई सिख नाबालिग की घर-वापसी
 
 
अगस्त महीने में नाबालिग सिख लड़की जगजीत कौर को अगवा कर, जबरन धर्म परिवर्तन करा कर आयशा नाम रख दिया गया था। जिसकी एक मुस्लिम शख्स से शादी भी करा दी गयी थी। इसके बाद पाकिस्तान और इंडिया में काफी हंगामा मचा था। इमरान खान ने खुद पंजाब सरकार से बात कर जगजीत कौर को वापस उसके पिता को सौंपने का आदेश दिया था।
 
 
लेकिन इस बात को 3 महीने बीत चुके हैं। जगजीत कौर अभी भी एक मदरसे में रह रही है, और जगजीत को उनके पिता को नहीं सौंपा गया है।
 
 
इससे संबंधित मामला लाहौर की जिला कोर्ट में चल रहा है, जगजीत के पिता ने हाल ही में एक याचिका दायर कर इस मामले को दूसरे जज की कोर्ट में शिफ्ट करने की अपील भी की थी।


Powered By Sangraha 9.0