जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी , जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद
   15-दिसंबर-2019

snowfall_1  H x


केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में रविवार को भारी बर्फबारी हुयी है। श्रीनगर स्थित मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों तक भारी बर्फबारी की आशंका जताई है। बीते कुछ दिनों से दोनों राज्यों के मैदानी इलाकों में बारिश और पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग ने पर्यटकों को मौसम को ध्यान में रखते हुये यात्रा करने का निर्देश दिया हैं। वहीं डोडा प्रशासन ने रविवार को स्थानीय लोगों को हिमस्खलन के पास नहीं जाने का निर्देश जारी किया हैं। डोडा प्रशासन ने अधिकारियों को स्टैंडबाय ऑपरेशन के लिये तैयार रहने और मशीनरी को अलर्ट पर रखने का भी निर्देश दिया है।
 
 
 
बर्फबारी का आंनद लेने पहुंचे पर्यटक
 
कश्मीर में भारी बर्फबारी ने पर्यटकों को एक बार फिर आकर्षित किया है। देश के तमाम इलाकों से पर्यटक घाटी में बर्फबारी का आंनद लेने के लिये पहुंच रहे है। हालांकि प्रशासन ने पर्यटकों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। घाटी में पर्यटकों के आने से स्थानीय व्यापारी खुश नजर आ रहे हैं।
 
 
 
 
जम्मू-श्रीनगर NH-44 बंद
 
भारी बर्फबारी के कारण जम्मू से श्रीनगर को जोड़ने वाले एनएच 44 बंद है। अधिकारियों के अनुसार हाइवे पर करीब 1 हजार वाहनों फंसे हुये है। भारी बर्फबारी को देखते हुये प्रशासन ने कश्मीर में बर्फ हटाने के लिये करीब 154 स्नो क्लीयरेंस मशीन लगाया है। वहीं श्रीनगर एयरपोर्ट पर भी लो विजिबिलिटी के कारण विमानों की आवाजाही प्रभावित है।