#MainBhiChowkidar सिर्फ एक नारे से परेशान क्यों है कांग्रेसी और पीडी मीडिया !!
   17-मार्च-2019
 
 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और देश के सबसे महँगे वकील कपिल सिब्बल जब इतनी सस्ती बात करते हैं कि मोदी के रहते देश में सभ्य और सम्मान देने वाले राजनितिक वातावरण मुश्किल है। जबकि दूसरे कांग्रेसी नेता पी एम को नीच से संबोधित करते हैं । एक प्रवक्ता मोदी का मतलब मसूद अज़हर ,ओसामा और दाऊद बताते है, खुद जब पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, पी एम को चोर बताते हैं। तो यकीन मानिए यह शुरुआत सोनिया गाँधी ने की थी। एक एलिट फैमिली और पार्टी कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गाँधी ने ही नरेंद्र मोदी को मौत के सौदागर कहकर अपने सलहकारों और शगिर्दों को उन्हें अपमानित भाषा प्रयोग के लिए उकसाया था । आधी शताब्दी से ज्यादा देश पर राज करने वाली पार्टी का एक गरीब परिवार में जन्मे मोदी के प्रति यह फ्यूडल सोच को दर्शाता है ? या फिर मोदी जैसे नेता ने देश में कांग्रेस यानी सत्ता पर काविज रहने वाली व्यवस्था के खिलाफ क्रांति लाकर उन्हें जमीनी हकीकत से पहलीबार परिचय कराया था। पहली बार कांग्रेस 44 सीट पर सिमट गयी थी।
 
पहली बार वीपी सिंह ने गाँधी परिवार पर सीधे भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर उन्हें कठघरे में खड़ा कर दिया था। सोनिया जी के रिश्तेदार क्वात्रोची और उनकी पत्नी के एकाउंट डिटेल देकर हिन्दू की संवाददाता चित्रा सुब्रह्मनियम बोफोर्स डील की सच्ची तस्वीर दुनिया के सामने लायी थी। आज राहुल गाँधी रफाल डील को बोफोर्स डील बनाने की कवायद में प्रधानमंत्री मोदी को चोर कह रहे हैं और उन पर आरोप लगा रहे हैं कि 45000 करोड़ रुपया पी एम् मोदी ने अनिल अम्बानी को दे दिया। लेकिन यह नहीं बता रहे हैं कि कूल 60000 करोड़ रूपये के रफाल डील में 30000 या 450000 करोड़ अनिल अम्बानी को क्यों डील में मिला और कैसे मिला? जबकि यह डील दो सरकारों की बीच थी। इसमें कोई बिचौलिया नहीं था। फिर भी मोदी चोर है , सुप्रीम कोर्ट से लेकर सीएजी तक हर ने कहा चौकीदार प्योर है,ले किन राहुल जी चौकीदार चोर कहकर मजमा लगा रहे हैं अपने परिवार के ऊपर बोफोर्स के लगे कलंक को यह बताकर धोना चाहते हैं कि हमाम में सब नंगे हैं।
 
 

 
Source- twitter
 
मैं भी अब चौकीदार दुनिया का सबसे बड़ा ट्रेंडिंग साबित हुआ है। पी एम मोदी ने पिछले दिनों मौके की नजाकत देखकर चौकीदार को अपना ब्रैंड बनाया हैं। 2014 में उन्होंने चायवाला को ब्रांड बनाकार आम आदमी के दिलों में उतरने की कोशिश की थी। कांग्रेस लीडर मणि शंकर अय्यर 2014 में उस चायवाले को कांग्रेस दफ्तर के सामने रेडी लगाने की परमिसन दे रहे थे लेकिन देश की जनता ने मोदी को अपार बहुमत देकर पी एम बना दिया। देश में मौजूदा दौर में 7 लाख से ज्यादा चौकीदार कार्यरत हैं। अगर इस सेवा में तमाम सिक्योरिटी गार्ड को जोड़े तो ये तादाद 5 करोड़ से ज्यादा होगी। अगर राहुल गाँधी चौकीदार चोर है का नारा लगवाते हैं तो यकीन मानिये इस प्रोफेशन के करोडो लोग आहत होते हैं। अगर नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक भी सबूत दिए उन्हें आप चोर कह रहे हैं तो यह एक सामंती सोच दर्शाती है जो किसी को कभी भी अपराधी ,नालायक बता सकता है। अगर पब्लिक मंच से राहुल जी कहते हैं हर मोदी ही चोर क्यों होता है तो यकीन मानिये वे इसी संस्कार में पले बढे हैं जिनके लिए आम आदमी के लिए कोई रेस्पेक्ट नहीं है। जबकि पढ़े लिखे नौजवानों में आज आम आदमी और रियल हीरो के लिए आज खासा आदर है।
 
 
देश बदल रहा है इसकी तस्वीर पदमा अवार्ड समारोह में दिखा बिना चप्पल पहने और स्लीपर पहने कई लोग पिछले दिनों राष्ट्रपति भवन पहलीबार पहुंचे थे । अब ऐसे आम आदमी , अनसंग हीरो भी पद्म श्री और पदम् विभूषण पा रहे हैं। 8000 पेड़ों की माँ कर्नाटक की 92 वर्षीय थिम्माका जब पद्मश्री अवार्ड ले रही थी तो सर झुकाये राष्ट्रपति को आशीर्वाद भी दे गयी। राष्ट्रपति भवन के ,प्रोटोकॉल वाले परेशान थे लेकिन तालियों के गरगराहट हाल में थमी नहीं थी। पर्यावरण की रक्षा के लिए दुनिया में आज इनसे बड़ा कोई चौकीदार नहीं हैं। यह देश का मिज़ाज है क्योंकि आज हर कोई नरेंद्र मोदी के साथ कह रहा है।
 
 
(#मैंभी चौकीदार, लेखक विनोद मिश्रा वरिष्ठ पत्रकार हैं।)